जे सी बोस विश्वविद्यालय शुरू करेगा ‘सुपर टैलेंट’ कार्यक्रम

0
748
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Oct 2020 : विद्यार्थियों को प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने भारतीय सिविल सेवा सहित अन्य प्रशासनिक सेवाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के इच्छुक विद्यार्थियों को कोचिंग और परामर्श सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया है।

विश्वविद्यालय के कैरियर और काउंसलिंग सेल के तहत एक ‘सुपर टैलेंट’ कार्यक्रम शुरू किया जायेगा, जिसका उद्देश्य विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को आईएएस, आईपीएस और आईईएस जैसे शीर्ष पदों पर चयन और नियुक्त करना है।
इस संबंध में निर्णय कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित करियर और काउंसलिंग सेल की बैठक में लिया गया। कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कैरियर और काउंसलिंग सेल के अध्यक्ष प्रो. अरविंद गुप्ता की अध्यक्षता में एक फोरम का गठन भी किया गया। कंप्यूटर इंजीनियरिंग से एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. पारुल गुप्ता को कार्यक्रम का समन्वयक बनाया गया है। फोरम के अन्य सदस्यों में लाइब्रेरियन डॉ. पी.एन. बायपेयी, कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग से डॉ. मानवी और डॉ. अश्लेषा गुप्ता शामिल हैं।

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय हमेशा राज्य में विद्यार्थियों के लिए पहली प्राथमिकता रहा है। सिविल सेवा के लिए प्रतियोगी परीक्षा के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए करियर के और अधिक अवसर प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय को ऐसे विद्यार्थियों के लिए एक कार्यक्रम शुरू करने की आवश्यकता है।

बैठक में निर्णय लिया गया कि सिविल सेवाओं और अन्य प्रशासनिक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के इच्छुक विद्यार्थियों को कैरियर के और अधिक अवसर प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय ‘सुपर टैलेंट’ कार्यक्रम शुरू करेगा। इस कार्यक्रम के अंतर्गत परीक्षा के माध्यम से चयनित विद्यार्थियों का एक पूल बनाया जाएगा और उन्हें प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग एवं परामर्श सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here