जज्बा फाउंडेशन एवं संभारये सोशल फाउंडेशन द्वारा कोरोना के बारे लोगों को किया जागरूक

0
1220
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 April 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना सकंट से जूझ रहे देश- वासीयों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें लम्बी लड़ाई के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहने को कहा है और इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद शहर की सामाजिक संस्था संभारये फाउंडेशन, जज्बा फाउंडेशन एवं संभारये सोशल फाउंडेशन द्वारा लगतार समय समय पर सोशल डिस्टनसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए लोगों के बीच जाकर उन्हें अलग अलग विषयों पर जागरूक करने का काम किया जा रहा है। ताकि शहर की जनता कोरोना वाइरस के खिलाफ पूरी दृढ़ता से अपनी जंग जारी रख सके।

इसी कड़ी में संभारये फाउंडेशन से अभिषेक देशवाल ने बताया कि आज हम सभी लोगों का यह कर्तव्य बनता है की आज सड़कों पर , हॉस्पिटलों, घरों तक सेवा पहोचने वाले स्वयसेवकों का सहयोग करना हमारी प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए ताकि वह अपने कार्य अच्छे प्रकार व भलीभांति रूप से कर सके क्योंकि यह लोगों आज हम लोगों की सेवा में दिन रात खड़े है। हम इनके संघर्ष को नमन करते है और आज हम सभी के सहयोग से शहर के ज़ोमोटो डिलेवरी बॉय एवं पुलिस अधिकारियों को फेस कवर मास्क देने का कार्य किया गया है।

जज्बा फाउंडेशन से हिमांशु भट्ट ने बतया की आज बचाव के लिए हम नई नई चीजें अपना रहे है, जैसे मास्क। शुरु- शुरू में यह अटपटा जरूर लगा, पर आज यह स्वाभविक लगने लगा है क्योंकि हर कोई इसका इस्तेमाल कर रहा है। जल्दी ही यह सभ्य समाज का प्रतिक बन जाएगा। जिसको ध्यान में रखते हुए आज हमने संभार्य फाउंडेशन के साथ मिलकर सोनू नव चेतना फाउंडेशन के सहियोग से 50 जोमाटो डिलवरी बॉय को शहर के अलग अलग रेस्टोरेंटों के बाहर जाकर फेस कवर प्लास्टिक मास्क देने का कार्य किया गया है। इसके अलावा लगभग 20 से 25 पुलिस कर्मी और होम गार्ड जो शहर के अलग अलग नाकों पर अपनी ड्यूटी में दिन रात तैनात है उन तक भी यह फेस कवर प्लास्टिक मास्क देने का कार्य किया गया है। और यह प्लास्टिक मास्क इन तक पहोचने इसलिए जरुरी है क्योंकि ये लोग अपनी जान की परवाह किये बिना आज देश की सुरक्षा के लिए फ़्रॉन्ट लाइन पर खड़े होकर कार्ये कर रहे है ताकि हमें किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पढ़े। हम इनके जज्बे को सलाम करते है इस नेक कार्ये में किशन, हेमंत राजपूत, राहुल, गौरव, गोविन्द, अदि मौजूद रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here