रक्तदान शिविर में 55 रक्त वीरों ने रक्तदान कर प्लाज्मा डोनेशन जागरूकता अभियान भी चलाया

0
631
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 03 Oct 2020 : अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वाधान में तेयुप फरीदाबाद  के द्वारा  रक्तदान शिविर का आयोजन तेरापंथ भवन सेक्टर 10  में किया गया। नवकार महामंत्र के द्वारा शिविर की शुरुवात की गई ।इसके साथ में प्लाज्मा डोनेशन जागरूकता अभियान” के बैनर का अनावरण, जिला रेड क्रॉस सोसाइटी,फरीदाबाद के सचिव विकास कुमार के द्वारा किया गया। विकास कुमार ने सभी को प्लाज्मा के बारे में अवगत कराया और यह आहवान किया की जो कोरोना योद्धा है उन्हें जरूरतमंद लोगो को प्लाज्मा जरूर देना चाहिए। आज की विषम परिस्थितियों में लोग घरों से बहार निकलना भी पसंद नही करते इसके दौरान अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए कन्यामण्डल की बहन सुमेधा बांठिया ने पहली बार रक्तदान किया व पहली डोनर भी रही।

रेड क्रॉस सोसाइटी के कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने समाज के द्वारा प्लाज्मा जागरूकता अभियान के अंतर्गत लोगों को जागृत करने का जो कार्य किया है जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी इस कार्य के लिए धन्यवाद एवं शुभकामनाएं प्रेषित करती है, हमें पूरा विश्वास है समाज के द्वारा जागृति लाने के लिए विभिन्न कदम उठाए जाएंगे लोगों को प्लाज्मा के लिए जागरूक किया जाएगा।

सभा, महिला मंडल, तेयुप, तपीएफ़ व कन्यामण्डल साथियों ने रक्तदान करके मानवता के लिए एक नेक कार्य किया। शिविर में 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया । सभी रक्त दानकर्ताओं का धन्यवाद। रेड क्रॉस सोसाइटी से संयुक्त सेक्रेटरी पुरुषोत्तम सैनी व सभा अध्य्क्ष रोशन लाल बोरड़, पूर्व अध्य्क्ष विजय नाहटा, चैनरूप तातेड़,संजीव बैद, महिलामण्डल अद्यक्षा सुनीता नाहटा, तेयुप के पूर्व अध्य्क्ष संकेत लुनिया व तेयुप अध्य्क्ष राजेश जैन, कार्यक्रम संयोजक अभिषेक भंसाली व मुकेश जैन व किशोरमण्डल के संयोजक हिमांशु भंसाली व सभी संस्थाओं के सदस्य की गरिमामय उपस्तिथि रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here