दिल में अगर जज्बा हो तो जिंदगी में किसी भी मुकाम को पाना असम्भव नहीं : मुकेश वशिष्ठ

0
732
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Oct 2021 : ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर गुरुप के अध्यक्ष मो आमिर शिदिकी के नेतृत्व मै, फ़रीदाबाद की नई उड़ान (विंग ऑफ़ एलाइट फाउंडेशन) के 4 दिव्यांग राइडरो (मो रहीश, प्रवेश यादव, प्रमोद सिंह, सतेंद्र सिंह ) ने, ईगल राइडर गुरूप के (मो आमिर शिदिकी, रमेश चंद, अनु झा, गोविंदा, सौम्या, पूजा, मोहिनी, हेमंत, पवन, सूरज, गोपी चंद गुप्ता, अमन धवन) के साथ भारत की 19000 फिट की सबसे ऊंची सुगाम्य जागरूकता राइड ” दिल्ली – कारगिल वार मेमोरियल- दिल्ली ” तक की 2500 कि. मि. की राइड को 12 दिनों सफलता पूर्वक स्मपन किया।

इसके चलते सेक्टर 12 स्थित खेल परिसर में फ़रीदाबाद के मो रहीश शेफी, परवेश यादव, ओर सतेंदर सिंह सहित पूरी राइडर टीम का हरियाणा सरकार के सीएम मनोहर लाल खट्टर के मीडिया प्रमुख मुकेश वशिष्ठ ने सभी राइडरो को फूल माला पहना कर व मिठाई खिला कर स्वागत किया।

इस अवसर पर मुकेश वशिष्ठ ने कहा कि दिल में अगर जज्बा हो तो इंसान किसी भी मुकाम को हासिल कर लेता है। माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा सबसे पहले विकलांग शब्द के प्रयोग को खत्म कर दिव्यांग नाम देना एक अच्छी सोच का नतीजा है इसके साथ ही दिव्यांगो का बेहतर भविष्य के लिए बहुत सारी योजनाए बनाई गई हैं जिसका लाभ दिव्यांग जन ले रहे है। हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अच्छी सोच का नतीजा है कि दिव्यांग व्यक्ति आज किसी की दया का पात्र नही रहा और इन राइडरो अपने साहस के दम पर कारगिल के war memorial पर ध्वज लहरा कर फ़रीदाबाद ही नही पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया।

इस मौके पर ईगल राइडर गुरुप के सह संस्थापक रमेश चंद ने बताया कि दिव्यांगो ओर महिलाओ के सशक्तिकरण के लिये भारत के इतिहास में पहली बार दिव्यांगो के कारगिल के war memorial पर तिरंगा फहरा कर दिव्यांगो ने इक नया रिकॉर्ड बनाया है।

नई उड़ान विंग ऑफ एलाइट फाउंडेशन के उपाध्यक्ष व राइडर मो रहीश ने बताया कि यह राइड 10 अक्टूबर 2021 को दिल्ली के इंडिया गेट (नेशनल वार मेमोरियल) से शुरू हुई थी और 16 अक्टूबर 2021 को हम कारगिल के वार मेमोरियल पहुचे जो कि 19000 फीट की ऊंचाई पर है जहा हमे सास लें में भी कठिनाई हो रही थी। हमने वहा राष्ट्रीय ध्वज फहराया शहीदो को प्रणाम किया और ये साबित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here