हरियाणा पुलिस को एक बार फिर मिली राष्ट्रीय स्तर पर पहचान

0
794
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 Nov 2021: केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा फतेहाबाद जिले के भट्टू कलां पुलिस स्टेशन को वर्ष 2021 के लिए देश के शीर्ष तीन पुलिस स्टेशनों में चुना गया है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने फतेहाबाद के एसपी सहित भट्टू कलां पुलिस स्टेशन की समस्त टीम को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मिली यह पहचान हरियाणा पुलिस के आदर्श वाक्य ‘सेवा-सुरक्षा≶ोग‘ को मूर्तरूप देने वाले हमारे सभी अधिकारियों और पुलिस कर्मियों द्वारा किए गए सक्रिय प्रयासों का परिणाम है।

उन्होंने पुलिस स्टेशन की टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे न केवल राष्ट्रीय स्तर पर हमारे कर्मियों की कड़ी मेहनत को पहचान मिली है, बल्कि अन्य पुलिस थानों के कर्मचारियों को भी केंद्रीय मंत्रालय द्वारा निर्धारित मापदंडों पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह 19 नवंबर, 2021 को लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय में होने वाले एक समारोह में एसएचओ, भट्टू कलां पुलिस स्टेशन को ट्रॉफी प्रदान करेंगे

डीजीपी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश में पुलिस स्टेशनों की रैंकिंग का एक समान मॉडल अपनाया गया है। रैंकिंग का मूल उद्देश्य पुलिसिंग की गुणवत्ता में सुधार करना और इसे नागरिकों के अनुकूल बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here