कमिश्नर ऑफिस में किया गया निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन, 102 पुलिसकर्मियों ने करवाई आंखों की जांच

0
503
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 Oct 2021: पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के मार्गदर्शन व पुलिस उपायुक्त डॉ अंशु सिंगला की पहल से पुलिस आयुक्त कार्यालय में सेंटर फॉर साइट आई हॉस्पिटल द्वारा आयोजित निशुल्क नेत्र जांच शिविर में पुलिसकर्मियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

शिविर में कुल 102 पुलिसकर्मियों के आंखों की जांच की गई जिसमें से 2 लोगों को मोतियाबिंद और 4 लोगों की रेटीना प्रोब्लम पाई गई।

जांच के लिए आए पुलिसकर्मियों को आंखों को प्रदूषण व अन्य बीमारियों से बचाने के बारे में जागरूक भी किया गया तथा कुछ पुलिसकर्मियों को उनके चश्मा का नंबर बताया गया।

सेंटर फॉर साइट आई हॉस्पिटल की तरफ से सीनियर ऑप्टम डॉ अंजु यादव, डेप्युटी मैनेजर मार्केटिंग श्री अजय कुमार, OPD अटेंडेंट दीवान गिरी तथा सहयोगी अखिलेश सिंह ने लोगों की आंखों का परीक्षण किया।

डॉ अंजु यादव ने मोतियाबिंद से ग्रसित लोगों को उनकी आंखों के इलाज के लिए दवाइयों के बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि शरीर के अन्य अंगों की तरह आंखों का ख्याल रखना भी अति महत्वपूर्ण है इसलिए अपनी आंखों की समय-समय पर जांच करवाते रहना चाहिए और किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर डॉक्टर को दिखाना चाहिए।

इस आयोजन में मुख्य अतिथि पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा मौजूद रहे जिन्होंने सबसे पहले अपनी आंखों का चेकअप करवा कर शुभारंभ किया। उन्होंने ने कहा कि पुलिसकर्मी दिन रात धूल मिट्टी में कड़ी ड्यूटी करते हैं इससे उनकी आंखों पर बुरा प्रभाव पड़ता है जिसकी वजह से आंखों में कई तरीके की बीमारियां पैदा हो जाती हैं इसलिए उनकी आंखों की निशुल्क जांच के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here