कवि सम्मेलन ओर पुस्तक विमोचन के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
470
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 10 Sep 2022 : एन आई टी, फ़रीदाबाद में स्थित के एल मेहता दयानंद महिला कॉलेज में एक कवि सम्मेलन ओर पुस्तक विमोचन समारोह का आयोजन अमृत प्रकाशन द्वारा डॉक्टर ज्योत्सना सिंह के सानिध्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य डॉक्टर ज्योत्सना द्वारा लिखी गयी गजल संग्रह इश्क इबादत ओर काव्य संग्रह बहरूपिया चांद किताबों का विमोचन था ।

इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने प्रो0 ज्योत्सना को अपनी नई बुक रिलीज करने पर बधाई देते हुए कहा की प्रो0 ज्योत्सना द्वारा अपने जीवन में एक शिक्षक् के तौर पर हजारों बच्चो का भविष्य उज्ज्वल कर एक महान काम किया है ओर उन्हे विश्वास है की वो अपने उदार विचारों से समाज की युवा पीढ़ी को इसी प्रकार ज्ञान के दीपक से आगे भविष्य मे भी रौशन् करती रहेंगी ताकि संस्कारो के साथ साथ समाज की अच्छाई ओर बुराई से भी युवा वर्ग प्रेरित हो सके।

पूर्व मंत्री ने कहा कि कवि समाज की तीसरी आँख होते है जो सबकुछ देखकर अपनी कलम के सहारे समाज की सोच से लेकर व्यवस्था परिवर्तन तक की बात अपनी कविता के माध्यम से समाज मे रखते हैं ओर कहते हुए गर्व हो रहा है कि देश की आजादी के लिए कवियों की कलम ने लाखों भारतीयों के दिलों पर क्रांति लिखने का काम किया है।

इस् अवसर पर विपुल गोयल ने बताया की भारतीय जनता पार्टी से देश को मिले दोनों प्रधानमंत्री भी कवि हैं । इस अवसर पर विपुल गोयल ने राष्ट्रकवि रहे मैथिलीशरण गुप्त को याद भी कर उन्हे श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई ओर के एल मेहता दयानंद कॉलेज के निदेशक आनंद मेहता ने बुके भेंट कर ओर चौधरी चाँद सिंह ने शॉल ओढ़ाकर पूर्व मंत्री विपुल गोयल का अभिनंदन किया ।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह, पूर्व विधायका प्रेमलता चौधरी, विधायका सीमा त्रिखा, आनंद मेहता चैयरमेन के एल मेहता दयानन्द महिला कॉलेज, चौधरी चांद सिंह, डॉक्टर के के ऋषि, मंगल नसीम, दिनेश रघुवंशी, पवन जैन, रेखा रोहतगी, अजय अज्ञात, मंजू दुआ, डॉक्टर पुष्पा जोशी, पवन जैन, एसएन भारद्वाज, लक्ष्मी शंकर बाजपेई, डॉक्टर बनवारी लाल गुप्ता व अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here