जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने चलाया पौधारोपण अभियान

0
752
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 17 June 2021 : रेडक्रॉस भवन में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ने चलाई पर्यावरण के लिए एक मुहिम “एक पौधा मेरे नाम का”। जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि जिला उपायुक्त यशपाल के नेतृत्व में फरीदाबाद में एक ड्राइव चलाई जाएगी। जिसमें सभी सामाजिक संगठन, राजनीतिक संगठन, धार्मिक संगठन एवं जनमानस से अपील की जाएगी कि कम-से-कम हर एक व्यक्ति एक पौधा अवश्य लगाए। ना वो केवल पौधा लगाएं, उस पौधे की देखभाल भी करें।

इसी कड़ी में आज सामाजिक संगठन जय सेवा फाउंडेशन के माध्यम से एक पौधा रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रांगण में लगाया गया। जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने उपायुक्त महोदय की इस अपील पर जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार को आश्वस्त किया कि जय सेवा फाउंडेशन फरीदाबाद शहर में इस मानसून में 2000 पौधे लगाने का कार्य करेगी। जहां पर आवश्यकता होगी, वहां पर ट्री-गार्ड भी अवश्य लगाए जाएंगे। इस मुहिम को जनजागरण मुहिम बनाने का हम कार्य करेंगे। मैं व्यक्तिगत सामाजिक संगठनों से अपील करता हूं कि आप सभी भी आगे आएं और इस ड्राइव के साथ जुड़ें।

जय सेवा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक मधुसूदन माटोलिया ने बताया कि बहुत जल्द हम नगर निगम कमिश्नर गरिमा मित्तल के साथ भेंट करेंगे। हम उनसे आग्रह करेंगे की नगर निगम यदि कोई भूमि खाली हो तो वहां पर पौधारोपण की ड्राइव चलाकर लोगों को जागरूक करें।

सह-सचिव बिजेंद्र सौरोत ने बताया कि हम इस मुहिम को जन-जागरण मोहित बनाने के तहत एक रणनीति तैयार कर रहे हैं। जिसके अंतर्गत शहर को जागरूक करने का कार्य आरंभ कर दिया गया है।

डीटीओ इशंक कौशिक के प्रांगण में एक पौधा लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी में हमने सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की कमी को देखा है। मैं सभी से अपील करूंगा एक पौधा अपने नाम का अवश्य लगाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here