गाड़ियों के महंगे स्पेयर पार्ट निकालकर आगे बेचने के मामले में क्राइम ब्रांच 65 ने मकैनिक सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
212
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने धोखाधड़ी व चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुनील तथा जुबेर का नाम शामिल है। आरोपी सुनील यूपी के मेरठ का रहने वाला है और फरीदाबाद की भारत कॉलोनी में रहता है वहीं आरोपी जुबेर यूपी के बिजनौर जिले का रहने वाला है और फरीदाबाद के सेक्टर 48 का निवासी है। आरोपी सुनील CARS24 कंपनी में ड्राइवर की नौकरी करता है। CARS24 कार खरीदने व बेचने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति कहीं से भी कार खरीद या बेच सकता है। आरोपी जुबेर मकैनिक का काम करता है जिसकी अपनी दुकान है। दिनांक 25 फरवरी को डबुआ थाने में धोखाधड़ी व चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी सुनील अपनी कंपनी की 2 गाड़ियां लेकर मकैनिक के पास गया था जिसने गाड़ी में साइलेंसर के महंगे स्पेयरपार्ट निकाल लिए थे और उसके पश्चात उसमें सस्ते पार्ट्स डालकर निकाले गए पार्ट्स को बेचने की फिराक में था। क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंच कर दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। आरोपी सुनील को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं आरोपी जुबेर को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान सामने आया कि आरोपी 150 से अधिक गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स चोरी करके बेच चुका है। इस मामले में अन्य आरोपी भी शामिल है जिसकी जांच की जा रही है। आरोपी ने बताया कि वह गाड़ी से महंगे स्पेयरपार्ट निकालकर आगे बेच देता है और उसकी जगह सस्ते स्पेयर पार्ट डालकर गाड़ी को वैसी की वैसी बना देता है और किसी को पता भी नहीं चलता। आरोपियों के कब्जे से दो गाड़ी तथा चाबी प्लास, ग्लेंडर इत्यादि गाड़ी खोलने के औजार बरामद किए गए हैं। पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा आरोपी के अन्य साथियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here