रोजगार व स्वरोजगार की दिशा में बड़ा कदम हैं मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले : विधायक राजेश नागर

0
741
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 6 दिसंबर। तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना के साथ कार्य कर रही है। सरकार का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को रोजगार व रोजगार के साधन उपलब्ध करवाना है। इसी के मद्देनजर पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है। श्री राजेश नागर सोमवार को तिगांव के शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय परिसर में आयोजित खंड स्तरीय मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले के शुभारंभ अवसर पर संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को मिले। इसके लिए सभी विभाग एक साथ मिलकर लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। यहां अगर किसी को बैंक लोन की जरूरत है तो उसके लिए बैंक भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार की एक बेहतरीन योजना है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस मेले में विभिन्न विभागों द्वारा हेल्प डेस्क लगाई गई है और यहां बड़ी संख्या में पात्र युवा, महिला एवं पुरुष पहुँच कर अपने से जुड़े विभागों व स्वरोजगार की जानकारी हासिल कर रहे हैं।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि गरीब परिवारों की वार्षिक आय बढ़ाने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत पूरे प्रदेश में मेले व कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसके द्वारा कम आय वाले परिवारों को सरकार की योजनाओं से शीघ्र लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। विधायक राजेश नागर ने सभी विभागीय स्टालों पर जाकर अधिकारियों से बातचीत की और उनका हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के सभी विभागीय अधिकारियों के सहयोग से आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र में लग रहे मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में आने वाले लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का सदैव प्रयास रहा है कि संबंधित वर्ग को उससे जुड़ी योजना का समय रहते भरपूर लाभ मिले। इसके लिए सरकार द्वारा इस प्रकार के मेले व कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित कराए जाते हैं। उन्होंने कहा कि जन उद्देश्यों की पूर्ति हेतु इसी प्रकार भविष्य में भी मेलो व कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा। विधायक राजेश नागर ने रोजगार विभाग की स्टाल पर पहुँच कर अधिकारियों से बातचीत की व सक्षम योजना जैसी योजनाओं के संबंध में अधिकारी अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार कर रोजगार के अवसर की तलाश कर रहे लोगो को योजना से अवगत करवाने का आह्वान किया । इस अवसर पर पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने भी मेले में पहुँचकर अधिकारियों से इस संबंध में विचार-विमर्श कर उपस्थित लोगों को मेले में लगाए गए स्टाल पर पहुंचकर विभागीय योजनाओं की जानकारी हासिल कर लाभ लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर दयानंद नागर, अशोक सरपंच रायपुर, जगबीर कसाना, कृष्ण हाडा, सुखपाल नागर, ओमजीत, वीरेन्द्र नागर, उपमंडल अधिकारी (नागरिक) फरीदाबाद परमजीत चहल, जिला राजस्व अधिकारी बिजेन्द्र राणा सहित अनेकों गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here