कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने दाना पानी पार्क का किया लोकार्पण

0
1039
Spread the love
Spread the love

बल्लबगढ, 1 जनवरी। नव वर्ष पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का बेजुबान पक्षियों को तोहफा देकर सेक्टर – 3 में गुरूग्राम कैनाल के नजदीक करीब 25 लाख रुपये की धनराशि की लागत से बनाए गए दाना-पानी पार्क का लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि सारी जिंदगी लूटने में खर्च करने वाले विधायको और अधिकारियों को कोई अपने पास बैठाना तो दूर उन्हें कोई चाय तक नहीं पिलाता।

हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने आज नव वर्ष के उपलक्ष्य में दरियादिली दिखाते हुए बल्लभगढ़ विधानसभा में बेजुबान पक्षियों के लिए दाना पानी पार्क का निर्माण करवाया है। इस पार्क में पक्षियों के लिए दाना डालने और उनके पीने के पानी का इंतजाम किया गया है। यहीं नहीं इस पार्क में करीब 500 फलदार और छायादार व फूलदार पौधे लगाए गए हैं। जो आने वाले समय में पक्षियों के साथ-साथ बल्लभगढ़ विधानसभा को ऑक्सीजन देने का काम करेंगे। इस अवसर पर पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि पक्षी बेजुबान होते हैं और भूख ने भी लगती है। इसीलिए उन्होंने इस पार्क का निर्माण करवाया है। इस पार्क पर करीब ₹25 लाख रुपये की धनराशि की लागत आई है।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इससे पहले वे गौशाला बल्लभगढ़ पर करीब ₹70 लाख की राशि खर्च कर चुके हैं। आज यहां बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोग जा कर पूजा पाठ करते हैं और गायों को चारा डालने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति गाय अथवा माता-पिता कि सेवा करता है। पशु पक्षियों से प्रेम करता है। वह जीवन में हमेशा आगे बढ़ता है।

इस मौके पर मंत्री श्री शर्मा ने बल्लभगढ़ वासियों से आग्रह किया है कि वे अपने सभी धार्मिक और सामाजिक कार्यों के शुभ अवसर पर पक्षियों के लिए दाना अवश्य निकालें और इस पार्क में आकर पक्षियों के दाने के लिए बनाए गए चबूतरे पर दाना डालें ।

आपको बता दें कि जहां यह पार्क बनाया गया है। इससे पहले यहां गंदगी के अंबार दिखाई देते थे और आज यहां एक सुंदर पार्क का निर्माण किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अब सेक्टर- 3 और सीही के पुराने पुल को दाना पानी पार्क पुल के नाम से भी जाना जाएगा।

वहीं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने साफ तौर पर कहा है कि अपने कार्यकाल में वह एक इंच जमीन पर भी किसी का अवैध कब्जा नहीं होने देंगे। बेशक ऐसे लोग उनसे लाख बार नाराज हो जाए लेकिन उन्हें परवाह नहीं है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने लोगों से अपील की है कि वे इस दाना पानी पार्क में बेजुबान पक्षियों के लिए दाना डालने का काम करें और पुण्य कमाए।

अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसे विधायकों और अधिकारियों को अंत में चाय की दुकानों पर ताश खेलते हुए देखा है। जिन्होंने अपनी जिंदगी में किसी का भला नहीं किया । विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा ऐसे विधायकों और अधिकारियों जिन्होंने अपने कार्यकाल में किसी का भला नहीं किया नतीजतन आज उन्हें कोई अपने पास नहीं बैठाता और चाय तक नहीं पिलाता । ऐसे लोगों ने अपनी सारी जिंदगी लोगों को लूटने में खर्च कर दी।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा न कहा कि जिस जमीन पर आज दाना पानी पार्क बनाया गया है इसी जमीन के लिए एक नहीं अनेकों लोग इस जमीन को स्कूल खोलने के नाम और अन्य कामों के लिए मेरे पास मांगने आए थे कि यह जमीन हमें दे दो जिसके जवाब में मैंने स्पष्ट कर दिया था कि किसी को भी एख इंच जमीन नहीं दूंगा । उन्होंने कहा की जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों से मुझे एक-एक इंच जमीन खाली करवानी है। भले ही यह लोग मेरा समर्थन करें या ना करें मुझे इसकी परवाह नहीं जबकि मुझे तो शहर के लिए ऐसी खाली पड़ी जमीनों पर पार्क, गौशाला और व्यामशाला ही बनवानी है ।। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस दाना पानी पार्क में बेजुबान पक्षियों के लिए दाना की व्यवस्था करें और पुण्य कमाए।

इस अवसर पर गणमान्य लोगों में भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा,गोरी दत्त ,पार्षद हरप्रसाद गोड़,पारस जैन, ब्रीजलाल शर्मा, कैलाश वशिष्ठ,लखन बेनीवाल, राजेन्द्र शर्मा, रमेश भारद्वाज, गजेंद्र वैष्णव,योगेश शर्मा, महावीर सैनी, बुद्धा सैनी,ओमप्रकाश शर्मा, कैलाश शर्मा, नीलम चौधरी, सुष्मिता भौमिक, संगीता नेगी, अलका भटिया, योगेश मंगला,ज्ञानेंद्र भारद्वाज, पंकज शर्मा, बिल्लू पहलवान, सहित सेक्टर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here