अंत्योदय की भावना से गरीब कल्याण और प्रदेश की प्रगति को समर्पित बजट : गोपाल शर्मा

0
615
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 08 मार्च । हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वित्त मंत्री के रूप में वर्ष 2022-23 के लिए 1,77,255.99 करोड़ रुपये के बजट पेश किया जो पिछले साल से 15.6 प्रतिशत अधिक है । भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने जिला कार्यालय पर भाजपा जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक में डिजिटल माध्यम से सीधा प्रसारण सुना । इस अवसर पर स्थानीय निकाय के प्रदेश सह संयोजक देवेन्द्र चौधरी, ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल और आर एन सिंह मुख्य तौर पर उपस्थित रहे । ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि अंत्योदय की भावना से गरीब कल्याण और प्रदेश की प्रगति को समर्पित, यह एक शानदार बजट है । प्रदेश के गरीब, किसान, महिला, युवा और बुजुर्ग सबको ध्यान में रखकर अंत्योदय की भावना से बनाया गया यह बजट आर्थिक विकास और मानव विकास को बढ़ाने, ईज ऑफ लीविंग, गरीबों व वंचित समूहों के उत्थान और नई प्रौद्योगिकी को अपनाकर उत्पादकता बढ़ाने के साथ रोजगार के नए अवसर पैदा करने वाला बजट है । मुख्यमंत्री द्वारा पेश यह बजट कोविड-19 बाद अर्थव्यवस्था को गति देने वाला और प्रदेश के विकास की दिशा निश्चित करने वाला बजट है । बजट में किये गए प्रावधानों से शहरों और गांवों का चंहुमुखी विकास होगा । जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता के कल्याण और प्रदेश की प्रगति के लिए समर्पित इस सर्व स्पर्शी बजट के लिए माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बधाई देकर उनका अभिनन्दन किया ।

भाजपा स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि वित्तमंत्री के तौर मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी द्वारा पेश 1 लाख 77 हजार करोड़ का बजट कोविड-19 बाद प्रदेश व देश की अर्थव्यवस्था को गति देने वाला बजट है । प्रदेश के शहरों के लिए 8085 करोड़ के प्रावधान से प्रदेश के शहरों का चंहुमुखी विकास होगा । यह बजट आने वाले 25 सालों में विकास की दिशा निश्चित करेगा और प्रदेश को विकास की नई ऊँचाइयों पर पहुँचाएगा । अंत्योदय के मूलमंत्र को सार्थक करते हुए बजट ग़रीब, किसान, मज़दूर का कल्याण करने वाला बजट है । प्रदेश में उद्योगों को स्थापित कर युवाओं को रोज़गार देने वाला शानदार बजट है । उन्होंने इस सर्वस्पर्शी और प्रदेश के सर्वांगीण विकास के प्रति समर्पित बजट के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ दी।

भाजपा ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने कहा की इन्फ़्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए बजट में बहुत धनराशि का प्रावधान किया गया है । यह बजट हरियाणा के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को सुगम बनाने का कार्य करेगा I स्टार्ट-अप की सहायता के लिए ‘उद्यम पूंजी कोष’ स्थापित किया जाएगा जिससे युवाओं को रोज़गार के नए मौक़े उपलब्ध होंगें I ग़रीबों के कल्याण और प्रदेश की उन्नति के लिए प्रस्तुत इस बजट के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश की जनता को बधाई दी I

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here