सिस्टम में पारदर्शिता की ओर हरियाणा सरकार का एक और बड़ा कदम : डीसी जितेंद्र यादव

0
841
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11 फरवरी : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार पेपरलेस, फेसलेस और पारदर्शी व्यवस्था स्थापित करने में जुटी हुई है। मुख्यमंत्री के इसी विजन को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा इंजीनियरिंग वक्र्स पोर्टल https://works.haryana.gov.in/ लॉंच किया गया है।

डीसी जितेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सिविल इंजीनियरिंग विंग वाले सरकारी विभागों, बोर्डों या निगमों की निविदा संबंधी सभी गतिविधियां हरियाणा इंजीनियरिंग वर्क्स (एचईडब्ल्यू) पोर्टल पर शुरू की गई हैं। उन्होंने बताया कि इन विभागों में सिंचाई और जल संसाधन, पीडब्ल्यूडी, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग, शहरी स्थानीय निकाय, विकास और पंचायत, एचएसवीपी, हरियाणा पुलिस आवास निगम, एचएसएएमबी, हरियाणा पर्यटन निगम, हरियाणा हाउसिंग बोर्ड, एचएसआईआईडीसी, जीएमडीए, एफएमडीए, पीएमडीए और एचपीजीसीएल/एचवीपीएनएल (सिविल इंजीनियरिंग कार्यों के लिए विशेष रूप से) शामिल हैं। इस सिस्टम के शुरु होने से निविदाओं में ट्रांसपरेंसी और ट्रेकिंग आसान होगी और यह सरकार का सिस्टम में पारदर्शिता की ओर एक बड़ा कदम होगा।

डीसी ने बताया कि विशेष रूप से पोर्टल का काम विभिन्न विभागों के इंजीनियरिंग कार्यों में काम करने के इच्छुक ठेकेदारों को राज्य सरकार के साथ ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की सुविधा प्रदान करना है। यह पोर्टल विभागों की विभिन्न निविदाओं में भाग लेने के इच्छुक ठेकेदारों को खुद को पंजीकृत करने में सक्षम बनाता है। प्रत्येक ठेकेदार को पोर्टल पर एक प्रोफाइल बनाने की जरूरत है। जिसके बाद वह इसके माध्यम से निविदा प्रक्रिया में शामिल हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here