विजय प्रताप के जन्मदिन पर सांसे मुहिम के तहत लगाए 101 पौधे : जसवंत पवार

0
1177
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 July 2020 : युवा आगाज के संयोजक जसवंत पंवार की साँसे मुहीम के अंतर्गत शहर में मानसून की दस्तक से पहले लगातार पौधरोपण व पौधा वितरण कार्यक्रम तेजी से चल रहा है। जिसमे अब तक लगभग 1000 पौधे लगया जा चुके है और 2000 से अधिक वितरित।

ग्राम पंचायतों के युवाओं के पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए अब यह मुहीम ग्राम पंचायतों के सहयोग से गांव गांव तक पहुंचने का कार्य कर रही है। इसी कड़ी में आज ग्राम पंचायत हीरापुर के युवाओं के सहयोग से गाँव के मंदिर, स्कूल, चौपाल, और श्मशान घाट में युवा साथी दीपक व सुमित पांचाल के सहयोग से 101 पौधे त्रिवेणी (नीम, पीपल, बढ़) के साथ जामुन, कनेर, अर्जुन, शीशम, अमरूद फलदार पौधे लागए गए। और इसी के साथ ग्रामवासियों ने साँसे मुहीम के साथ जुड़ते हुए यह प्रण लिया की वह इन पौधों के वृक्ष बनाने तक अपने परिवार के सदस्य के सामान सेवा करेंगे।

इस अवसर पर जसवंत पंवार ने बताया की आज का यह पौधा रोपण कार्यक्रम वरिष्ट समाजसेवी और युवा नेता विजय प्रताप जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया गया है। जिन्होंने कोरोना काल की लॉकडाउन जैसी परिस्थितियों में भी बिना रुके, बिना थके गरीब, मजदुर, बेसहारा व श्रमिक मजदूरों तक हर संभव मदद, राशन पहुंचाने का कार्य किया जो शहर व प्रदेश के युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है । आज विजय प्रताप जी के जन्मदिन पर सांसे मुहिम के तहत 101 पौधे लगाए, हम उनके जन्मदिन पर उनके उज्जवल भविष्य और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं और सांसे मुहिम का एक ही संदेश है कि अपने जन्मदिन पर एक पौधा जरूर लगाएं। इस अवसर पर हिमांशु भट्ट, हेमंत, दीपक आज़ाद जन सेवक, सुमित पांचाल नरियाला, महेश नंबरदार , हरिओम, दिनेश, मा°विजय दत्त, ललित, तुषार, परवीन, विनोद,प्रशांत, सुनील, साहिल, लवली, कुलदीप, गोविंद, मोनू, अमित, सुमित, जतिन, धीरज, अंकित मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here