वैक्सीनेशन से कोविड को नियंत्रित करने में मिल रही है सफलता, भविष्य में भी टीम भावना से कार्य जरूरी : चावला

0
929
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 17 Sep 2021: आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला ने विश्वास व्यक्त किया है कि देश में चल रहे कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान उपरांत जहां कोरोना जैसी महामारी को पछाडऩे में तो मदद मिलेगी ही वहीं गंभीर स्थिति में चल रही अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ होगी।

श्री चावला के अनुसार कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन से जिस प्रकार अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई वह वास्तव में एक नया संदेश छोड़ गये हैं जिससे हमें सबक लेना होगा।

कोरोना लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए विभिन्न निर्णयों की सराहना करते हुए श्री चावला ने कहा है कि वास्तव में समय पर उठाए गए कदम कितने सार्थक रहे, यह इन निर्णयों के साकारात्मक परिणामों को देखकर कहा जा सकता है।

लॉकडाउन तदोपरांत चरणबद्ध रूप से अनलाक प्रोसेस, अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए विभिन्न पैकेजों की घोषणा, उद्योगों के लिए कारगर योजनाएं व वैक्सीनेशन के मिल रहे साकारात्मक परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री चावला ने कहा है कि यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व व सही समय पर उठाए गए कदमों का ही परिणाम है कि अर्थव्यवस्था तेजी से सुदृढ़ स्थिति की ओर बढ़ रही है।

श्री चावला के अनुसार इसके साथ साथ आवश्यकता है इस बात की है कि हम एक ऐसी टीम को तैयार करें जो आपात स्थिति में न केवल आत्मविश्वास बनाए रखे, बल्कि दूसरों को भी इस हेतु प्रेरित करे।

वर्तमान में डेंगू व मलेरिया के दौर में आ रही समस्याओं पर विचार व्यक्त करते हुए श्री चावला ने कहा है कि जिस प्रकार हम डेंगू और मलेरिया का सामना परस्पर एकजुटता से कर रहे हैं उसी प्रकार कोरोना या कोविड के लिये भी हमें एकजुट होना होगा।

श्री चावला जोकि कोरोना की दूसरी लहर में चिकित्सक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये राष्ट्रीय स्तर पर अवार्ड प्राप्त कर चुके हैं का मानना है कि टीम भावना भारतीय उद्यम और हमारी संस्कृति की पहचान रही हैं और इसी टीम भावना के बल पर हम कोरोना को नियंत्रित करने में सफल रहे।

श्री चावला ने विश्वास व्यक्त किया है कि तेजी से सही स्थिति में जा रही अर्थव्यवस्था वैक्सीनेशन उपरांत सुदृढ़ता की ओर बढ़ेगी और निकट भविष्य में ही हम पुन: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपने श्रेष्ट प्रदर्शन को प्रमाणित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here