ऑक्सीजन टैंक, आवश्यक वस्तु, दवाई आदि की कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : माणिक मोहन शर्मा

0
1072
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 24 April 2021 : युवा जेजेपी नेता माणिक मोहन शर्मा ने बताया कि हमारे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा सरकार सेल्फ हेल्प ग्रुप के जरिये कार्य करने वाली ग्रामीण महिलाओं से बड़ी मात्रा में थ्री लेयर मास्क का उत्पादन करने के निर्देश दिए है। इसके लिए प्रदेश सरकार सेल्फ हेल्प ग्रुप को कपड़ा भी उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद इन मास्को का राशन डिपो के माध्यम से वितरण किया जाएगा। युवा नेता माणिक मोहन शर्मा ने कहा कि इसको लेकर आज आजीविका मिशन के तहत समीक्षा बैठक कर दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के दौरान सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा कपड़े के मास्क बनवाए थे। वे शनिवार को गांव दयालपुर में पत्रकारों से रूबरू थे।

युवा जेजेपी नेता माणिक मोहन शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर महामारी में दवाईयों, आवश्यक वस्तुओं आदि पर मॉनिटरिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंक, जरूरी दवाईयों आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाएगी। युवा नेता ने कहा कि कालाबाजारी करने वाले लोगों को सिर्फ जुर्माना लगाने तक सीमित नहीं रखा जाएगा बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी इसको लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है और इसके लिए अधिकारियों को भी सख्त एक्शन लेने के लिए आदेश दिए जा चुके है।

युवा नेता ने कहा कि आज हमारे डिप्टी सीएम ने ज्वाइंट कमेटी की बैठक में भी आग्रह किया है कि एक वरिष्ठ आईएएस नॉडल अधिकारी की ऑक्सीजन सप्लाई, ऑक्सीजन मूवमेंट पर मॉनिटरिंग व उसकी रिपोर्टिंग करने के लिए ड्यूटी लगाई जाए। युवा नेता ने बताया कि हमारे डिप्टी सीएम के निर्देशानुसार हमने सभी औद्योगिक इकाइयों की भी लिस्ट बनाई है, जिनके प्रोडक्शन में ऑक्सीजन इस्तेमाल होती है, उन्हें कहा कि ऑक्सीजन अस्पतालों को दें और कई जगहों पर औद्योगिक इकाइयों से अस्पतालों को ऑक्सिजन उपलब्ध भी करवाई गई है। युवा नेता ने अपील करते हुए कहा कि बिना घबराएं सभी कोरोना के प्रति जरूरी एहतियात बरते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here