84 पाल के सबसे बड़े गांव तिगांव में भाजपा विधायक राजेश नागर की अगुवाई में निकली तिरंगा यात्रा

0
51

Faridabad News, 06 Aug 2021 : तीन रंग का तिरंगा झंडा दुनिया में भारत की पहचान है और हर भारतीय की आन बान शान का प्रतीक है। यह बात तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज आयोजित तिरंगा यात्रा में कही। यह यात्रा तिगांव सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थित शहीद स्मारक जीतगढ़ से शुरू होकर वापिस वहीं संपन्न हुई।

84 पाल के सबसे बडे गांव तिगांव में पांच किलोमीटर लंबी इस तिरंगा यात्रा की शुरुआत विधायक राजेश नागर ने भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, संघ पदाधिकारी गंगाशंकर मिश्र के साथ जीतगढ़ में शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर की। वह हाथों में तिरंगा लेकर आगे आगे मार्च कर रहे थे और साथ साथ चल रहे लोग भारत माता की जय के नारों से आकाश गुंजित कर रहे थे। यह तिरंगा यात्रा तिगांव मार्केट से होती हुई शहीद वीर वीरेन्द्र सिंह अधाना सामुदायिक केंद्र और बाजार होते हुए वापिस जीतगढ़ पर संपन्न हुई। विधायक ने वीर वीरेन्द्र सिंह अधाना की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि हमने शहीदों के सम्मान के लिए तिरंगा यात्रा निकाली है। हमारे तिगांव के 185 वीरों ने प्रथम विश्व युद्ध में भागीदारी की थी जिसमें से 37 वीर शहीद हुए थे। तिगांव में उनकी याद में जीतगढ़ शहीद स्मारक बना हुआ है। श्री नागर ने कहा कि उन शहीदों की शहादत को युवाओं के मन में लोकप्रिय बनाने के लिए तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है क्योंकि शहीद तो अपना काम कर जाता है लेकिन उनकी शहादत ही आने वाली पीढिय़ों को मकसद देती है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि अखंड भारत के संकल्प को दोहराने के लिए हमें शहीदों को याद करना होगा, उनकी शहादत को सैल्यूट करना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा पूरे देश में तिरंगा यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है जो समस्त 135 करोड़ भारतीयों के हृदय की आवाज है।

देशभक्ति गीतों के संग विद्यार्थियों संग स्थानीय निवासी और भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे। जिनके हाथों में तिरंगे झंडे खूब फब रहे थे। इस अवसर पर निगम पार्षद नरेश नंबरदार, सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष महीपाल आर्य सरपंच मिर्जापुर, रिंकू जोड़ला सरपंच तिगांव, विक्रम सरपंच, अजब सरपंच साहाबाद, अशोक सरपंच रायपुर कलां, सतबीर सरपंच बहादरपुर, पार्षद सुरजीत अधाना, पूर्व पार्षद राजेश तंवर, भाजपा नेता दयानंद नागर, किशन ठाकुर, अजब चंदीला, पुनीता झा, सतबीर नागर, कर्मवीर वोहरा, कृष्ण कुमार हाडा, तिगांव मंडल अध्यक्ष गजराज कौशिक, राजबीर नेताजी, कृष्ण पहलवान फत्तेपुर, डॉ आरएस नागर, ललित नागर, रजत चंदीला, अशोक प्रधान, आजाद नागर, बाबू नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here