75वें स्वतंत्रता दिवस को सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने बनाया यादगार

0
586
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 Aug 2021 : दयालबाग स्थित सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में पूरे हर्षोल्लास से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ राम स्नेही (कमिश्नर भारत सरकार ),डॉ अश्विनी पुरूथी (चेयरमैन ऑफ मल्टी स्पेशलिटी डेंटल क्लीनिक), माननीय विकास सरदाना(उद्योगपति) सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डी.पी. भड़ाना ,मुख्य निदेशक व वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना,प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह,उप प्रधानाचार्या नंदाशर्मा व सीनियर कोऑर्डिनेटर डॉ अमृता शुक्ला आदि ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ध्वजारोहण के पश्चात रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं गणेश वंदना के साथ की गई। देश की सुरक्षा हेतु वीर सैनिकों के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिका ‘कारगिल विजय गाथा’ने सभी को देश भक्ति के जज्बे से ओतप्रोत कर दिया। कोरोना काल में डॉक्टर के योगदान को याद करते हुए उनके सम्मान में, डॉक्टर हमारी लाइफलाइन ने सभी को मोहित किया।
सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक व वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज हम यहां राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए इक_ा हुए हैं जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 15 अगस्त के दिन हमारे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है यह दिन हम सभी भारतीयों के लिए सम्मानीय है,भारत के महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा कई वर्षों तक कड़े संघर्ष के बाद ब्रिटिश शासन से आजादी मिली। इस दिन हम उन महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपनी जान कुर्बान कर दी।

मुख्य अतिथि ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते देश के सम्मान और उनके प्रति अपने कर्तव्य को निर्वाह करने की प्रेरणा दी। मुख्य अतिथि ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती शुभ्रता सिंह ने कहा कि हम सभी को भारतीय होने पर गर्व होना चाहिए, कि हमने एक आजाद भारत के आंचल में जन्म लिया हम भगत सिंह, खुदीराम बोस और चंद्रशेखर आजाद के बलिदानों को कभी नहीं भुला सकते जिन्होंने अपने देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here