श्रीगुरू गोविन्द सिंह महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव समापन समारोह पटना साहिब के लिए विशेष रेलगाड़ी को किया रवाना

0
852
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हरियाणा सरकार की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रगाढ़ सर्वधर्म आस्थानुसार श्रीगुरू गोविन्द सिंह महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव समापन समारोह पटना साहिब बिहार पहुंचने के लिए फरीदाबाद जिले से भी श्रद्धालुओं का विशाल जत्था आज यहां सैक्टर-12 खेल परिसर से दिल्ली रवाना होने के उपरान्त मुख्यमंत्री द्वारा दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से विशेष रेलगाड़ी को झंडी दिखते ही पटना साहिब के लिए रवाना हो गया।

उल्लेखनीय है कि यह समारोह 22 से 25 दिसम्बर तक आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार के पूरे प्रदेश के सभी जिलों से सुव्यवस्थित ढंग से इन श्रद्धालुओं को जिलावार तैयार करके रवाना करने के सम्बन्ध में यह जिम्मेदारी सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीरपाल सरो को सौंपी गई थी। जिसे उन्होंने इतने सुव्यवस्थित ढंग से निभाया है कि सभी विशेषकर सिख संगठनों के पदाधिकारी व प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री सहित श्री सरो के इस सत्त व सफल प्रयास की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है।

फरीदाबाद से उपायुक्त अतुलकुमार के कुशल मार्ग-दर्शन में इस जत्थे को भलीभांति तैयार करके भेजने की प्रमुख जिम्मेदारी को नगराधीश कुमारी बलीना ने बखूबी निभाया है।

उन्होंने इस सम्बन्ध में गठित कमेटी के नोडल अधिकारी डीआईपीआरओ तिलक बिधुड़ी सहित अन्य सदस्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने उपरान्त अंततः आज प्रातः 10ः00 बजे जिला के श्रद्धालुओं को बसों द्वारा खेल परिसर से दिल्ली के लिए रवाना किया। सफदरजंग स्टेशन पर मुख्यमंत्री सहित विधायक सीमा त्रिखा, मूल चंद शर्मा व श्री सरों को अपने बीच पाकर फरीदाबाद के सम्बन्धित संगठनों के पदाधिकारी, सरदार अमरपाल सिंह, आर.एस. राणा, गुरू प्रसाद सिंह, जसविन्दर सिंह, एस.एस. नागी सहित सभी श्रद्धालुगणों ने अपार हर्ष जताते हुए इस पुनित कार्य के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं देते हुए उनकी सफल यात्रा की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here