भाजपा जिला कार्यालय पर मनाई गई शहीद भगत सिंह की जयंती

0
126

फ़रीदाबाद/हरियाणा, 28 सितम्बर। आज भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल,सैक्टर-15 पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मनाई गई शहीद भगत सिंह की जयंती। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला महामंत्री आर.एन सिंह, जिला उपाध्यक्ष संजीव भाटी, जिला सचिव मुकेश अग्रवाल और जिला आईटी एवं मिडिया सह संयोजक प्रिया सहगल, भाजपा जिला कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता मुख्य तौर पर उपस्तिथ रहे ।

जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बताया कि शहीद भगत सिंह के अंदर बचपन से ही राष्ट्रीय भक्ति और क्रांतिकारी गुण थे । उनका जन्म 28 सितम्बर 1907 को एक सिख परिवार में हुआ था । जो बच्चा बचपन में अंग्रेजो से लड़ने के लिए अपने खेत में बन्दूक उगाने का प्रयास कर सकता है तो हम उनकी इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके अंदर बचपन से ही अपनी भारत भूमि,जन्म भूमि,राष्ट्रीय के प्रति प्रेम भाव था ।   उन्होंने जब देखा की किस प्रकार अंग्रजी हुकूमत हमारे ही देश में हमें प्रताड़ित कर रही है और हमें गुलाम बना कर हम पर राज कर रही है इससे और जलियांवाला बाग़ हत्याकांड से उनके मन में बहुत गहरा प्रभाव पड़ा और फिर उन्होंने देश को अंग्रेजों से मुक्त कराने के लिए हर सम्भव प्रयास और चंद्रशेखर आजाद जी के साथ मिलकर स्वतंत्रता संग्राम में बढचढ कर भाग लिया । अल्पायु में ही देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी । आज के युवाओं को उनसे प्रेरित होना चाहिए और समाज व देश हित में कार्य करना चाहिए उन्हें कोई ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जिससे हमारे देश का स्वाभिमान गिरे । देश के यशश्वी प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा के चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद-ए-आज़म शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा है जिससे वह हमारे बीच हमेशा जीवित रहें और हम उनको हमेशा याद करते रहे और युवा पीढ़ी उनके नाम से प्रेरित हो राष्ट्रीय के प्रति कार्यक्रत रहें ।

इस अवसर पर जिला महामंत्री आर.एन सिंह ने शहीद भगत सिंह को याद करते हुए बताया कि हम सभी उनके कर्जदार हैं क्योकि उनके द्वारा देश को आजाद कराने की लड़ाई में उनके बलिदान और हजारों क्रांतिकारियों के बलिदान के कारण ही आज हम सभी आजाद भारत में जी  रहे हैं । हम जब इतिहास पढ़ते है तो हमें पता लगता है की हमारे पूर्वजों ने और हमारे देश के लोगों ने कितनी यातनाएं,पीड़ा,अपमान सहे और न जाने कितने  बलिदान दिए और न जाने न चाहते हुए भी कितने अनचाहे समझौते किये । आज हम उन सभी क्रांतिवीरों के और शहीद भगत सिंह जी के आभारी हैं । वह सदैव हमारे ह्रदय में जीवित रहेंगे । इस अवसर पर भाजपा जिला पदाधिकारियों के साथ अन्य कार्यकर्त्ता भी उपस्तिथ रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here