गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भगवती प्रकाश शर्मा करेंगे युवा पत्रकारों को सम्बोधित

0
1138
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 03 June 2021 : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद व विश्व संवाद केंद्र, हरियाणा के संयुक्त तत्वावधान में 4 जून को “नारद जयंती” के उपलक्ष में वेबिनार आयोजित किया जा रहा है जिसमें नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा मुख्य वक्ता होंगे। वेबिनार का विषय “देवऋषि नारद-ब्रम्हांड के प्रथम पत्रकार” है। वेबिनार की अध्यक्षता जे.सी बोस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर दिनेश कुमार करेंगे। इस वेबिनार का आयोजन जे.सी बोस विश्वविद्यालय के संचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा शुरू की गई ‘ मीडिया की बात आपके साथ’ नामक साप्ताहिक वेबिनार श्रृंखला के तहत किया जा रहा है।

वेबिनार में मुख्य वक्ता विश्व प्रसिद्ध शिक्षक एवं अर्थशास्त्री प्रोफेसर भगवती प्रकाश शर्मा ब्रह्मा पुत्र देवऋषि नारद के जीवन से युवा पत्रकारों को अवगत कराएँगे । मुख्य वक्ता युवा पत्रकारों को यह भी जानकारी साझा करेंगे कि सम्पूर्ण भारत में ब्रह्मा, विष्णु, महेश, राम, कृष्ण और अनेक देवी−देवताओं की एक समान जानकारी हर भारतवासी को होने के पीछे नारद जी की पत्रकारिता का राज क्या था एवं नारद की छवि किसी जाति, वर्ग, समुदाय, सम्प्रदाय से जुड़ी नहीं थी।

गौरतलब है कि मीडिया विभाग इस प्रकार के वेबिनार छात्रों के ज्ञानवर्धन के लिए आयोजित करता रहा है। यह वेबिनार श्रृंखला भी उसी प्रयास का एक हिस्सा है जिसमें आगामी हर सप्ताह किसी-न-किसी समसामयिक विषय पर मीडिया की बात में चर्चा होगी ताकि छात्रों को मीडिया के व्यावहारिक पक्षों से अवगत करवाया जा सके। उसी कड़ी में यह चौथा वेबिनार आयोजित किया जा रहा है। अब तक आयोजित वेबिनार में विश्व प्रसिद्ध प्रोफेसर के जी सुरेश, पद्मश्री आलोक मेहता एवं शिक्षाविद एवं विचारक माननीय डॉ सच्चिदानंद जोशी जैसे बुद्धिजीवी छात्रों का बौद्धिक कर चुके है। वेबिनार का आयोजन फैकल्टी ऑफ लिबरल आर्ट एंड मीडिया स्टडीज के डीन एवं अध्यक्ष प्रोफेसर अतुल मिश्रा की देखरेख में किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here