‘वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे’ पर हुई पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता

0
300
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : लिंग्याज विद्यापीठ (डीम्ड-टु-बीयूनिवर्सिटी) में ‘वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे’के अवसर पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने आदि थीम पर पोस्टर मेकिंग के जरिए अपने विचार व्यक्त किए।

इस आयोजन का उद्देश्य व्यक्तियों को मानसिक स्वास्थ्य शिक्षा के महत्व को समझाना और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को कम करना था।साथ ही मानसिक स्वास्थ्य की प्राथमिकता के बारे में जागरूकता फैलाना है। इतना ही नहीं इस अवसर पर छात्रों ने मानसिक स्वास्थ्य पर अपने विचार भी सभी के साथ साझा किए।

स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंसिस डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश के एसोशियेट डीन प्रोफेसर आनंद पाठक का कहना है किइस प्रतियोगीता में सभी छात्रों में भाग लिया। इस दिवस का उद्देश्य दुनिया भर में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और मानसिक स्वास्थ्य के समर्थन में प्रयास करना है। वही मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर काम करने वाले सभी लोगों को अपने काम के बारे में बात करने का अवसर प्रदान करनाहोता है।स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज़ एंड सोशल साइंसिस द्वारा इस प्रतियोगीता का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here