नेपाली फिल्म ‘परस्त्री’ के प्रमोशन करने के लिए लिए दिल्ली आए नेपाली कलाकार

0
190
Spread the love
Spread the love

New Delhi : भारत और नेपाल समेत दुनिया के कई देशों में जल्द रिलीज़ होने जा रही इरॉटिक थ्रिलर फ़िल्म ‘परस्त्री’ भारत और नेपाल के साझा प्रयासों से निर्मित फ़िल्म है. हिंदी और नेपाली दोनों भाषाओं में रिलीज़ होने जा रही इस फ़िल्म में दोनों देशों के कई कलाकारों व तकनीशियनों ने काम किया है.

उल्लेखनीय है कि मानवीय रिश्तों की जटिलताओं, विवाहेत्तर संबंधों से पैदा होने वाली परेशानियों, प्यार में मिलने वाले धोखे और काम वासना की पृष्ठभूमि में रची गई फ़िल्म ‘परस्त्री’ के प्रमोशन के लिए नेपाली कलाकार आज दिल्ली के पीवीआर प्लाजा पहुंचे और एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर फ़िल्म का प्रचार किया.

‘परस्त्री’ में मुख्य भूमिका ‘मिशन इंपॉसिबल’ एवं अक्षय कुमार के साथ ‘गोल्ड’ में काम कर चुकी अभिनेत्री शिल्पा मास्के निभा रही है इसके अलावा कोशिश छेत्री और गौरव बिष्ट भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. शर्मीला पाण्डे और पुष्पाराज टी. न्यौपाने द्वारा निर्मित फ़िल्म का निर्माण डीएस डिजिटल और नेन्दी क्रिएशन्स के बैनर तले किया गया है. इस फ़िल्म‌ के लेखक हैं दीपेंद्र के. कनाल और फ़िल्म का निर्देशन सूरज पाण्डे ने किया है.

दिल्ली के प्रेस कॉन्फ़्रेंस में मीडिया से मुखातिब होते हुए नेपाली अभिनेत्री शिल्पा मास्के ने हिंदी-नेपाली में रिलीज़ होने जा रही फ़िल्म ‘परस्त्री’ में काम करने को लेकर अपनी ख़ुशी जताई. उन्होंने कहा, “मुझे इस बात की बेहद ख़ुशी है कि परस्त्री हिंदी और नेपाली दोनों भाषाओं में एक साथ रिलीज़ होने जा रही है. मुझे पूरी उम्मीद है कि नेपाली दर्शकों के साथ-साथ भारतीय दर्शकों को भी यह फ़िल्म काफ़ी पसंद आएगी.”

नेपाली अभिनेता गौरव बिष्ट ने इस मौके पर कहा, “इस फ़िल्म में काम करना मेरे लिए गर्व की बात है. दोनों देशों के दर्शकों को एक अलहदा विषय पर बनी फ़िल्म देखने को मिलेगी जिसमें रहस्य और रोमांच के भरपूर मौके तत्व मौजूद हैं.”

नेपाल में एक से बढ़कर एक फ़िल्मों का निर्देशन कर चुके फ़िल्म निर्देशक सूरज पाण्डे ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि नेपाल में भी बढ़िया विषयों पर उम्दा किस्म की फ़िल्में बनती हैं और परस्त्री उसकी एक बेहद बढ़िया मिसाल है. उन्होंने कहा, “यह फ़िल्म अंत तक लोगों की रूचि को बनाए रखेगी और यह फ़िल्म लोगों को कई स्तरों पर सोचने पर मजबूर कर देगी.”

नेपाल में ढेरों फ़िल्मों का निर्माण कर चुकीं निर्मात्री शर्मीला पाण्डे ने इस मौके पर कहा, “भारत और नेपाल के बीच को-प्रोड्यूक्शन के तहत बनी परस्त्री फिल्म से दोनों देशों के बीच कला और मनोरंजन के आधान-प्रदान का एक नया सिलसिला शुरू होगा. हमें निरंतर रूप से भारत-नेपाल के सहयोग से फ़िल्में बनानी चाहिए ताकि दोनों देशों के संबंध और भी प्रगाढ़ हों.”

फिल्म परस्त्री 30 जून, 2023 को‌ रिलीज़ होने जा रही ‘परस्त्री’ दुनिया भर के 500 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. अगर अकेले भारत की बात करें तो देशभर में यह फ़िल्म 350 थिएटरों में रिलीज़ की तैयारी की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here