इज़ माय ट्रिप ने किये दस वर्ष पूरे और भारत स्वच्छ अभियान के संग मनाई खुशियां

0
1167
Spread the love
Spread the love

New Delhi News : इज़ माय ट्रिप, जो कि भारत की सबसे बेहतरीन ट्रेवल एजेंसियो में से एक है, ने जुलाई में अपने 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इस ट्रेवल कंपनी की स्थापना तीन भाइयों ने मिलकर 2008 में की थी। निशांत पित्ती, रिकांत पित्ती और प्रशांत पित्ती ने यह कंपनी अपने घर के गेराज से शुरू की थी। अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में इन तीनो भाइयों ने इस ट्रेवल कंपनी को ऊंचाई की जिन बुलंदियों पर पहुंचा दिया वो किसी सपने से कम नहीं है। बता दें कि बीते वित्तीय वर्ष में कंपनी का टर्नओवर लगभग 2000 करोड़ रुपये था।

अपने कार्यकाल का दस वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में कंपनी बहुत ही बड़ी सेल लेकर आयी है। इस सेल के जरिये वो अपनी ख़ुशी अपने ग्राहकों और पर्यटकों के साथ बांटना चाहते थे, पर सिर्फ इतना ही नहीं, इज़ माय ट्रिप ने अपनी खुशियां प्रधान मंत्री द्वारा शुरू किये गए स्वच्छ भारत अभियान के साथ भी मनाई। आपको बता दें आज इज़ माय ट्रिप की टीम ने इस मुबारक मौके पर कंपनी के आस पास का कचरा उठाने में लगी थी। बड़ा ही मनोरम दृश्य था। यहाँ तक की कंपनी के सह संश्थापक रिकान्त पित्ती भी पूरी निष्ठां के साथ इस कार्य में लगे थे। उन्हें देखकर यह बात बहुत आसानी से कही जा सकती थी कि इस कंपनी के कर्मचारी बहुत ही कर्त्तव्यनिष्ठ और जुझारू हैं। प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाये गए कई प्रस्तावों में स्वच्छता मिशन की एक एहम भूमिका रही है। मोदी जी ने हर भारतीय से अनुरोध किया था कि पुरे साल में वो कम से कम 100 घंटे देश को स्वच्छ रखने में समर्पित करें।

ऐसा जान पड़ता है की इज़ माय ट्रिप के संस्थापकों को सत्तारूढ़ राजनैतिक पार्टी की नीतियों में पूर्ण विश्वाश है। यही वजह है कि उनको कंपनी के दशवें वर्षगांठ पर किसी पब या होटल में पार्टी करने के स्थान पर अपने वातावरण को स्वच्छ करने का प्रयास किया। इस अवसर पर कंपनी के सीओओ, रिकान्त पित्ती ने कहा “दसवीं साल पूरे होने की ख़ुशी में हमने स्वच्छ भारत की शपथ ली है और मैं सबसे आग्रह करता हूँ कि अपने वातावरण को शुद्ध और व्यवस्थित रखने में अपना पूरा सहयोग करें तभी हमारा राष्ट्र बिमारियों से मुक्त हो पायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here