डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में इंटर कॉलेज वीडियो मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

0
1117
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 July 2021 : सभी पहलुओं में पर्यावरण संरक्षण समय की मांग है। छात्रों के बीच सुंदर शिल्प बनाने के लिए पुरानी चीजों का उपयोग करने की आदत पैदा करने की पहल में, डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के पर्यावरण केंद्र ने “Regard Before You Discard” विषय पर एक इंटर कॉलेज वीडियो मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया । प्रतियोगिता का उद्देश्य पुनर्नवीनीकरण योग्य चीजों की मदद से सर्वश्रेष्ठ बनाकर पर्यावरण के प्रति प्रेम पैदा करना था।

इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और अखबार, जूते की बोतल, डिब्बे, प्लास्टिक कंटेनर आदि पुन: प्रयोज्य और पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदर्शन वस्तुओं और उपयोगी रोजमर्रा की वस्तुओं की एक अद्भुत सरणी बनाई जिससे हर कोई पूरी तरह से प्रभावित हो गया। मस्ती से भरी इस प्रतियोगिता ने उनकी कलात्मक क्षमता को प्रज्वलित किया । यह सभी के लिए एक सीखने का अनुभव था क्योंकि प्रतियोगिता ने कल के हमारे नेताओं में रचनात्मकता और कलात्मक उत्कृष्टता को बढ़ावा दिया । रावल इंस्टीट्यूट की सुश्री स्वाती ने प्रथम स्थान, बीएससी (एच) सीएस चौथे सेम की निशि खत्री ने द्वितीय स्थान हासिल किया और डीएवीएम की बीबीए (II) की सुश्री नितिका खत्री ने तृतीय स्थान हासिल किया।

डॉ रितु गांधी अरोड़ा ने विजेताओं को बधाई दी और पर्यावरण की देखभाल के इस नेक कार्य के साथ युवा दिल और दिमाग को आत्मसात करने वाले इस विचार के साथ आने के लिए सेंटर फॉर एनवायरमेंट (सीएफई) की टीम के प्रयासों की सराहना की । पर्यावरण केंद्र की हेड डॉ नीलम गुलाटी ने प्रतियोगिता में अपना निर्णय देने के लिए सुश्री रीमा नांगिया, डॉ पारूल नागी और सुश्री प्रीति बाली का आभार जताया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here