इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग स्टार्टअप – ClanConnect.ai की पैरेंट फर्म ‘आईराडा इंटरैक्टिव’ ने शुरुआती राउंड में 5 करोड़ का फंड हासिल किया

0
821
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 23 Sep 2020 : विभिन्न ब्रांड्स के लिए एक सेल्फ-सर्व इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग स्टार्टअप, ClanConnect.ai ने सफलतापूर्वक 5 करोड़ रुपये के अपने शुरुआती राउंड को पूरा किया है। इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व वेंचर कैटालिस्ट्स ने किया था, जिसमें फॉरेस्ट एसेंशियल के मैनेजिंग डायरेक्टर समरथ बेदी, Droom.in के संदीप अग्रवाल, हैप्टिक के को-फाउंडर आकाश वैश, और रेडचिलीज वीएफएक्स के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर हरीश हिंगोरानी सहित कई प्रमुख उद्यमी शामिल थे।

इस एआई संचालित इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग प्लेटफॉर्म की स्थापना कुणाल किशोर सिन्हा (वैल्यू 360 कम्यूनिकेशंस के सह-संस्थापक, जो दक्षिण एशिया में सबसे तेजी से बढ़ती एकीकृत पीआर और कम्यूनिकेशंस फर्मों में से एक है), सागर पुष्प (चील इंडिया में डिजिटल मीडिया के पूर्व प्रमुख) और एक उल्लेखनीय फिल्म निर्माता अंशाई लाल ने की है। ClanConnect.ai का उद्देश्य एआई संचालित इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पेश करना है, जिससे ब्रांड्स को अपने प्रभावशाली मार्केटिंग अभियानों को अधिक डेटा और परिणाम उन्मुख बनने में मदद मिलती है।

ClanConnect.ai एक एआई सक्षम प्लेटफॉर्म है जो ब्रांड्स को एक ही सिस्टम में पहचान बढ़ाने, प्रबंधन और परफॉर्मेंस एनालिटिक्स जैसी सुविधाएं लाकर अपने इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग का प्रसार करने की की अनुमति देता है। टारगेट की गई खोजों और कस्टमाइज़ेबल एनालिटिक्स के ज़रिये, मार्केटर्स और भी प्रासंगिक इंफ्लूएंशर्स को पहचानने और उनके साथ साझेदारी करने में सक्षम होते हैं। ClanConnect.ai हर इंफ्लूएंशर की उपयुक्तता और पहुंच को निर्धारित करने के लिए 30 अलग-अलग पैरामीटर प्रदान करता है। ClanConnect.ai ने ब्रांड्स के लिए इंफ्लूएंशर्स चुनने की एक संरचित प्रक्रिया शुरू की है। इससे तुरंत विश्लेषण, प्रगति रिपोर्ट, अभियान ROI के ज़रिये सभी हितधारकों के बीच बातचीत को सरल बनाता है, और इस तरह से सभी को ज़रूरी शिक्षा पाने में मदद मिलती है।

यह प्लेटफॉर्म आगे छोटे इंफ्लूएंशर्स को बड़े ब्रांड्स के साथ जुड़ने में सशक्त बनाता है, जिससे यह प्रक्रिया हर किसी के लिए सहज बन जाती है। प्रतिस्पर्धा के पहलु को एक किनारे रखते हुए, इंफ्लूएंशर्स मार्केटप्लेस, ClanConnect.ai सभी हितधारकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाकर उनके साथ साझेदारी करना चाहता है, जिसमें व्यक्तिगत इंफ्लूएंशर्स, टैलेंट हब, एजेंसी, और ब्रांड शामिल हैं।

निवेश पर बात करते हुए, वेंचर कैटालिस्ट्स के सह-संस्थापक और प्रेसिडेंट, डॉ. अपूर्व रंजन शर्मा ने कहा, “ग्लोबल इंफ्लूएंशर मार्केट 9 बिलियन डॉलर कीमत का है और 2025 तक इसके 24 बिलियन डॉलर तक पहुंचने उम्मीद है। महामारी के दौरान डिजिटल को अपनाने का ट्रेंड बढ़ रहा है, इसलिए हमें विश्वास है कि वैयक्तिक मार्केटिंग मुख्यधारा की मार्केटिंग का तरीका बन जाएगा। हम ClanConnect.ai के सफ़र का हिस्सा बनकर खुश हैं, जो आर्थिक रूप से अनुशासित एसएएएस बिज़नेस में पहुंच रहा है जिससे इस उभरते उद्योग की बुनियादी समस्याएं हल होंगी।”

ClanConnect.ai के सह-संस्थापक और सीईओ, सागर पुष्प ने आगे कहा, “भारत में प्रभावशाली लोगों का एक संपन्न समुदाय है, जिसमें देश के सभी हिस्सों के लोग डिजिटली शामिल हो रहे हैं। मेरा दृढ़ता से मानना है कि इस समुदाय में बहुत क्षमता है जो अभी भी अनछुई है। सही बढ़ावा और उद्योग में उचित मदद मिलने पर यह समुदाय काफ़ी अच्छा काम करेगा। एक समर्पित एआई-चालित इन्फ्लूएंशर मार्केटिंग और सहयोग प्लेटफ़ॉर्म इस दिशा में हमारा कदम है।”

ClanConnect.ai विभिन्न क्षेत्रों के लिए अनुकूलित समाधान पेश करता है, जिसमें ऑटोमोबाइल, फैशन, यात्रा, स्वास्थ्य, फूड, तकनीक, जीवन शैली और मनोरंजन के साथ ही अन्य भी शामिल हैं। इसमें ऑटोमेटेड सिस्टम की महत्वपूर्ण सुविधा भी है जिससे मैनुअल फॉलो-अप की दिक्कत दूर हो जाती है और विस्तृत रिपोर्ट, औसत दर्जे के लक्ष्य, और ऑटोमेटेड मैच बनाए जाते हैं। अभी ClanConnect.ai पर जाएं!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here