इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान शुरू किया

0
1639
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 26 July 2020 : कोरोना काल में बेरोजगार हुए लोगों को रोजगार किट देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास जारी है। गत दिनों इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान शुरू किया था। संस्था के इस अभियान की पहली कड़ी में हरियाणा से राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम ने 50 लोगों को रोजगार किट देकर आत्मनिर्भर बनाया था। इस श्रृंखला की अंतिम कड़ी में आज नारायणा गुरुद्वारा में 50 और बेरोजगार युवक-महिलाओं को रोजगार किट प्रदान किया गया। इसे बाजार में बेचकर वे अपनी आजीविका चलाएंगे।

इस कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री श्रीमती विनीता मलिक मुख्य अतिथि थीं जबकि विशिष्टï अतिथि के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर. पी. सिंह, एसडीएमसी के नेता सदन श्री नरेंद्र चावला, एनडीएमसी स्थाई समिति के अध्यक्ष श्री छैल बिहारी गोस्वामी एवं एनजीओ के संरक्षक संदीप अग्रवाल मौजूद थे।
इस कार्यक्रम में मशहूर अभिनेत्री विनीता मलिक ने कहा कि कोरोना से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए ऐसे प्रयासों की बहुत ज्यादा जरूरत है। इन्द्रप्रस्थ संजीवनी के इस अभियान से प्रधानमंत्री के आह्वान ‘आत्मनिर्भर भारत’ को सफल बनाने में मदद मिलेगी, क्योंकि इस अभियान में ग्रासरूट पर जरूरतमंद लोगों की पहचान कर उन्हें आजीविका चलाने के लिए जरूरी सामान मुहैया कराया जा रहा है, ताकि वे आत्मनिर्भर हो सकें।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजीव अरोड़ा ने कहा कि आत्मनिर्भर अभियान की अंतिम कड़ी में आज हमने 50 और परिवारों की मदद की है। हमें पूरी उम्मीद है कि हमारे इस प्रयास से जरूरतमंदों को आत्मनिर्भर होने में मदद मिलेगी। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर. पी. सिंह ने कहा कि इन्द्रप्रस्थ संजीवनी का ‘आत्मनिर्भर भारतÓ अभियान अपने आप में एक अद्भुत पहल है। इससे देश को आत्मनिर्भर बनाने में सच्ची मदद मिलेगी। जबकि श्री नरेंद्र चावला ने इस अवसर पर कहा कि मैं काफी समय से इन्द्रप्रस्थ संजीवनी के जरिये संजीव जी की समाजसेवा को देख रहा हूं। हर बार ये नई सोच के साथ, नए उत्साह के साथ जरूरतमंदों की मदद के लिए उपस्थित होते हैं और ग्रासरूट पर काम करते हैं।

मुख्य अतिथियों का स्वागत महासचिव रश्मि मल्होत्रा, संजीव गुप्ता, राहुल शर्मा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सागर सैन, डॉ. बलजिंदर सिंह, गुलबहार, अंकुश सेठी, पवन अरोड़ा ने अपना योगदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here