मैं किसी भी राजनीतिक पार्टी का एजैंट नहीं : कन्हैया कुमार

0
555

Chandigarh News : अपने ही देश में आजादी मांगकर विवादों में रहने के बाद देशद्रोह का केस झेल रहे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष और माक्र्सवादी पार्टी के यूथ विंग के नेता कन्हैया कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह किसी भी राजनीतिक पार्टी के एजैंट नहीं हैं? उनका मानना है कि राजनीति एक हवा के समान है जिसका रुख किस ओर होगा कोई नहीं जानता लेकिन मैं इस हवा को कभी पीठ नहीं दिखाऊंगा।

चंडीगढ़ पै्रस क्लब में रू-ब-रू कार्यक्रम में पहुंचे कन्हैया ने कहा कि वह जिस आजादी की बात कर रहे हैं वह जारी रखेंगे, क्योंकि देश के हर नागरिक को उस आजादी की जरूरत है जो मिल नहीं रही, चाहे वह भ्रष्टाचार से आजादी हो, साम्प्रदायिकता से आजादी हो, महंगाई से, दौलतमंदों से या फिर बेरोजगारी से। उन्होंने कहा कि मेरा आजादी से भाव यही था लेकिन उन्हें देशद्रोह करार दे दिया गया, क्योंकि राजनीतिक पाॢटयां नहीं चाहती कि देश का यूथ जागरूक हो ताकि वे अपनी राजनीति की दुकान चलाते रहें।

मोदी जनमानस की इच्छा के विपरीत चल रहे
उन्होंने कहा कि जो भी राजनीतिक पार्टी लोगों की इच्छा के विपरीत गई उसका बुरा हश्र ही हुआ और अब मोदी भी जनमानस की इच्छा के विपरीत चल रहे हैं जिनके भविष्य का फैसला भी जनता जरूर करेगी। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कन्हैया ने कहा कि वहां चुनाव की घोषणा नहीं करना भी सरकार की साजिश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here