जिला में 12 से 14 दिसंबर तक मनाया जाएगा गीता जयंती महोत्सव : उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
407
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 08 दिसंबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव 12 से 14 दिसंबर तक धूमधाम से मनाने के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्युटियां सुनिश्चित की गई है। तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव सेक्टर-12 स्थित कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ जिला के सामाजिक-धार्मिक संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का मुख्य उद्देश्य विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करें।

उन्होंने कहा कि तीन दिन के इस महोत्सव के दौरान डीआरडीए,अक्षय उर्जा विभाग, नगर निगम, एचएसआई आईडीसी,आबकारी एवं कराधान, स्वास्थ्य, बिजली, आयुष,शिक्षा, कृषि, महिला एवं बालविकास, समाज कल्याण, पशुपालन और प्रदूषण विभाग अपने अपने विभागों की विकासात्मक योजनाओं व परियोजनाओं तथा सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाएंगे। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव का 12 दिसम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का भव्य शुभारंभ होगा। लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा गीता जयंती महोत्सव में अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सास्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि दूसरे दिन श्रीमद्भागवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन, तीसरे दिन उद्योगिक नगरी में प्रभातफेरी और दोपहर को शोभा यात्रा का निकाली जाएगी। शोभा यात्रा सेक्टर -17 से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 पहुंचेगी। इसके साथ सांस्कृतिक संध्या के समापन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने गीता जयंती महोत्सव के लिए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद को ओवर आल इन्चार्ज, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया को प्रदर्शनी का, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल शोभा यात्रा का, नगर निगम के सयुंक्त आयुक्त डाँ नरेश कुमार को सेमिनार का,जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का और नायब तहसीलदार तिगांव अजय कुमार को तीनों दिन प्रातः यज्ञ के लिए इन्चार्ज अधिकारी नियुक्त किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here