जैन समाज के पर्युषण पर्व के आयोजन में बतौर मुख्यतिथि पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
379
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : जैन समाज के सबसे बड़े पर्युषण पर्व का आज श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन सभा द्वारा सेक्टर 10 डीएलएफ में आयोजन किया गया । जिसमे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। आपको यह् बतादें की जैन समाज में ऐसी मान्यता है की इस महापर्व के जरिए जैन धर्म के अनुयायी उत्तम क्षमा, उत्तम मार्दव, उत्तम आर्जव, उत्तम सत्य, उत्तम संयम, उत्तम तप, उत्तम त्याग, उत्तम ब्रह्मचर्य व आत्मसाधना करते हैं ।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने जैन समाज के श्रमण भगवान महावीर स्वामी को वंदन नमस्कार करने के प्रश्चात उन्ही की आज्ञा में विचरण करने वाले गुरु भगवंतों के चरणों मे नमन किया ओर कार्यक्रम में उपस्थित भक्तजनों का अभिनंदन कर सभी जैन बंधुओ को पर्युषण पर्व की शुभकामनाये दी ।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहा की वेदो ओर पुराणों में भी इस बात का जिक्र है की गुरु ही स्वयं ज्ञान का सार् है । इसलिए हम सबको जीवन में उत्तम गुण अपनाने चाहिए ओर ये प्रेरणा दुसरो को भी देनी चाहिए ।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा की आज जैन धर्म का सबसे बड़ा पर्व है । इस त्यौहार पर आओ हम सब कुछ सीख लेकर एक दूसरे से क्षमा मांगते है और पिछले पापो की आलोचना करते है और यह प्रण लेते है किसी जीव का दिल नही दुखायेंगे और सब जीवो को क्षमा दान देंगे।

इससे पहले दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। लोगों ने जैन समाज का प्रतीक चिन्ह पटके के रूप में पहनाकर पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल का कार्यक्रम में पहुँचने पर स्वागतत किया।

इस मौके पर अशोक जैन प्रेसिडेंट श्री आदिनाथ दिगंबर जैन सभा सुमित जैन संदीप जैन भीमसेन जैन अरुण जैन विकास जैन ललित जैन सुकू जैन, एस के पटीना व अन्य काफी गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here