फरीदाबाद क्राईम ब्रांच ने किया अन्तर्राष्ट्रीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

0
962
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : पुलिस आयुक्त डॉक्टर हनीफ कुरेशी के दिशा निर्देश पर कार्य करते हुये क्राईम ब्रांच सैक्टर 30 व क्राईम ब्रांच सैक्टर 65 की टीमों ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते बल्लबगढ़ मार्किट से मोबाईल की दुकान में लाखों रू. के मोबाईल चोरी करने वाले 4 शातिर चोरों को गॉव घोडासन जिला मोतिहार बिहार में नेपाल बार्डर से पकडने में कामयाबी हासिल की।

पकड़े गए आरोपियों का विवरणः-
1. सुनील कुमार पुत्र शिव शंकर निवासी गॉव घोडासन जिला मोतिहार बिहार।
2. भुनेश कुमार पुत्र दरोगा प्रशाद निवासी गॉव घोडासन जिला मोतिहारी बिहार।
3. धीरज पुत्र रामअयोध्या निवासी गॉव घोडासन जिला मोतिहारी बिहार।
4. रमेश कुमार पुत्र रामबाबू निवासी गॉव घोडासन जिला मोतिहारी बिहार।

वारदात:-
दिनांक 14/.15.11.17 की रात को अनुवर्त कम्युनिकेशन बल्लभगढ़ से लाखो रूपये के मोबाइल चोरी हुये थे। जिसके बाद पुरे बल्लभगढ़ शहर के दुकानदारों में रोष था। जिसको देखते हुए श्रीमान पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैशी ने दो इस मामले को सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच ( सैक्टर 30 और सैक्टर 65) को संयुक्त रूप से काम करने के आदेश दिये। जिसमे उपरोक्त टीमो ने सरहानीय कार्य करते हुए वारदात को सुलझाया।

वारदात का तरीकाः-
घोडासहन गाँव जिला मोतिहारी बिहार नेपाल बॉर्डर के पास का एक गाँव है यहाँ पर मोबाइल की दुकानों में चोरी करने वाले कई गैंग सक्रिय है जो ट्रैन व बस से देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर दिन में रैकी करने के बाद रात में 3/4 बजे के आसपास शटर के सामने चद्वर लगा कर शटर को बीच में उठाकर एक आदमी उसके निचे से दूकान के अन्दर घुस जाता है और महंगे मोबाइलों को डब्बो से निकाल कर बैगो में भरकर ले जाते है। ये लोग लम्बे शटर वाली दुकानों को ज्यादातर निशाना बनाते है जिसके शटर को बिच में से उठाकर दुकान में आसानी से घुसा जा सके। इन लोगो के सम्पर्क व रिश्तेदारी नेपाल में है। जहा पर ये लोग सभी मोबाइल ले जाकर बेच देते है जिस कारण मोबाइल फोनों को ट्रेस करना मुमकिन नहीं हो पाता है इस गैंग में करीब 6/7 लोग है जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते है। पकडे गए गैंग के सदस्यों ने वारदात से करीब तीन दिन पहले ही बिहार से आकर गाजियाबाद में किराये पर कमरा लिया था। वारदात से दो दिन पहले दिन के समय आकर दुकान की रेकी की थी। अरोपीयों का 7 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। इस दौरान इंटरपोल व नेपाल पुलिस की मदद लेकर चोरीशुद्वा मोबाईल फोनों को बरामद किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here