अधिकारी विकास कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराएं : डीसी विक्रम

0
353
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 सितंबर। डीसी विक्रम ने स्तरीय विजिलेंस कमेटी की उपस्थित अधिकारियों को बैठक में सख्त निर्देश देते हुए कहा विकास कार्यों में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। ताकि विकास कार्य प्रभावी रूप से हो सकें। उन्होंने कहा कि गांव में जिस भी विकास परियोजना पर कार्य शुरू हो उस कार्य पर ग्रामीण पूरी नजर रखें। ताकि गांव में विकास कार्य अच्छी तरह से हो सकें।

डीसी विक्रम आज बुधवार को जिला विजिलेंस मॉनिटरिंग बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

डीसी विक्रम ने कहा कि निर्माण प्रक्रिया के दौरान विकास कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए किसी भी समय निर्माण सामग्री के नमूने लेकर जांच लैब से कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद में आमजन को विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को चाहिए कि वे विकास योजनाओं को निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। साथ ही समय समय पर निर्माण सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी करें। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी और विकास कार्य समय पर पूरे होंगे।

डीसी ने गांव में चल रही अन्य विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली और अधिकारियों को योजनाओं का त्वरित लाभ आमजन तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित विकास परियोजनाओं को लेकर हर समय अपडेट रहें। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले।

इस अवसर पर एडीसी अपराजिता, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here