मानव रचना स्पोर्ट्स अकादमी में छात्रों के लिए बॉक्सिंग रिंग का उद्घाटन हुआ

0
51

गुरुवार, 22 सितंबर, 2022: मानव रचना स्पोर्ट्स अकादमी ने बॉक्सिंग के क्षेत्र में उत्साही छात्रों को उच्च स्तर की सविधाएँ प्रदान करने के लिए बॉक्सिंग रिंग स्थापित की |

बॉक्सिंग रिंग का उद्घाटन डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष, एमआरईआई; डॉ अमित भल्ला, वीपी, एमआरईआई; डॉ एन सी वाधवा, डीजी, एमआरईआई; डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी, एमआरईआई, प्रो. (डॉ.) आई के भट, कुलपति, एमआरयू; लेफ्टिनेंट जनरल आर के आनंद, महानिदेशक, एमआरआईआईआरएस; डॉ. प्रदीप कुमार, पीवीसी, एमआरआईआईआरएस; श्री नरेश ग्रोवर, पीवीसी, एमआरआईआईआरएस; डॉ. डी.एस. सेंगर, पीवीसी, एमआरयू; डॉ. जी.एल. खन्ना, परमवीर चक्र, एमआरआईआईआरएस; श्री आर के अरोड़ा – रजिस्ट्रार, एमआरआईआईआरएस; डॉ कामेश्वर सिंह – रजिस्ट्रार, एमआरयू श्री एस.एस. बंसल, MRIS-46, गुरुग्राम; श्री संतोष झा, सीएफओ, एमआरआईआईआरएस; श्री सरकार तलवार, निदेशक खेल और एमआरआईआईआरएस और एमआरआईएस के खेल कर्मचारियों की उपस्थित में हुआ।

डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा, “25 साल के हमारे सफर में हमने अपने देश को खेलों में अपने छात्रों के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा दी है। हमारे छात्र और एलुमनाई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों से ख्याति प्राप्त कर रहे हैं। इस बॉक्सिंग रिंग के साथ, हम देश को उत्कृष्ट मुक्केबाज़ देने की इच्छा रखते हैं।”

अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, डॉ. अमित भल्ला ने साझा किया, “यह बॉक्सिंग रिंग हमारे परिसर में सिर्फ एक सुविधा नहीं है, बल्कि एक सपना है जिसकी नींव हरियाणा से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तैयार करने के उद्देश्य से रखी गई है। हमारा लक्ष्य बॉक्सिंग के क्षेत्र में भारत को ग्लोबल पावरहाउस बनाना है।”

श्री सरकार तलवार ने कहा, “यह बॉक्सिंग सुविधा मानव रचना के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल के बुनियादी ढांचे को और मज़बूत करेगी। छात्रों को मुक्केबाजी में प्रशिक्षित करने के लिए हमारे पास राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति के विशेषज्ञ कोच हैं।”

मानव रचना में 25 सालों से युवा खेलों का समर्थन और प्रोत्साहन देने वाला एक जीवंत और गतिशील खेल वातावरण है। मानव रचना स्पोर्ट्स अकादमी में बॉक्सिंग रिंग की नवीनतम स्थापना अद्वितीय खेल बुनियादी ढांचे की शोभा बढ़ाएगी। विश्व स्तरीय ट्रेनर और प्रशिक्षकों के साथ सुसज्जित रिंग सेटिंग, छात्र बॉक्सिंग के क्षेत्र में नए ऊचाइयों को छूने में सक्षम होंगे। सभी इच्छुक छात्र नई सुविधा से लाभान्वित हो सकते हैं और बॉक्सिंग क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here