विधायक नीरज शर्मा के निवास पर लगाया गया रक्तदान शिविर

0
664
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 30 सितम्बर। शहर की सामाजिक संस्था नवप्रयास सेवा संगठन 63वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर एनआइटी क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा के निवास पर आयोजित किया गया। इस रक्तदान शिविर में 70 रक्तवीरों ने रक्तदान किया। वहीं नवप्रयास सेवा संगठन के सदस्यों ने विधायक नीरज शर्मा का जन्मदिवस मनाते हुए केक भी काटा। इस शिविर में खास बात यह रही कि विधायक नीरज शर्मा के भतीजे शुभ पंडि़त व भतीजी सहित अन्य परिजनों ने भी रक्तदान कर अन्य रक्तवीरों की हौंसला अफजाई की।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष सुनील यादव, नगर निगम केे वरिष्ठ उपमहापौर पं. मुकेश शर्मा, समाजसेवी पं. मुनेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुमित गौड़, योगेश ढींगड़ा, गौरव ढींगड़ा, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज अग्रवाल, संजय सोलंकी, नरेश वैष्णव, नीरज गुप्ता, सतीश चोपड़ा, आरटीआई कार्यकर्ता वरूण श्योकंद, शिक्षाविद् आदेश यादव, मिशन जागृति संस्था से प्रवेश मलिक, गौरव जुनेजा, डा. सौरभ शर्मा, बिजेन्द्र गोला, नीलम खुराना सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

उपस्थित रक्तदाताओं को सम्बोधित करते हुए विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि रक्त कोई फैक्ट्री में नहीं बनती है बल्कि मानव शरीर में बनता है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को कम से कम वर्ष में तीन बार रक्तदान करना चाहिए। इन दिनों बढ़ती महामारी डेंगू से बचाव के लिए रक्त व सेल की आवश्यकता को देखते हुए यह रक्तदान शिविर लगाया गया था।

इस मौके पर नवप्रयास संगठन के पदाधिकारियों ने विधायक शर्मा से मांग की गई कि वह सरकारी अस्पताल बादशाह खान में ब्लड डोनेशन के लिए बस की व्यवस्था कराने की मांग की। जिस पर विधायक नीरज शर्मा ने तुरंत प्रभाव से मुख्यमंत्री मनोहरलाल से इस संबंध मांग की तथा महा निर्देशक हेल्थ विभाग से बात कर जल्द से जल्द प्रपोजल बनवाकर भिजवाया जाएगा ताकि जल्द से जल्द सरकारी अस्पताल को ब्लड डोनेशन के लिए बस मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here