अनुराधा पौडवाल और उदित नारायण को अवार्ड से नवाज़ा गया मून वाइट फ़िल्म इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में।

0
1170
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 29 Nov 2021: भजन सम्राट अनूप जलोटा के सहयोग से एसबीआई द्वारा प्रस्तुत चौथा मून व्हाइट फिल्म्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल MWFIFF 2021 ऑनलाइन लाइव आयोजित किया गया। जूरी – अनूप जलोटा, गायक जसपिंदर नरूला, डॉक्टर योगेश लखानी, अभिनेता गूफी पेंटल, पं सुवाशित राज ने संस्थापक और निदेशक देवाशीष सरगम (राज) के साथ MWFIFF का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार – गायक उदित नारायण को ‘सिंगर ऑफ़ द डिकेड पुरस्कार’ और गायिका अनुराधा पौडवाल को ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ प्रदान किया। चूंकि इस वर्ष फिल्म स्क्रीनिंग और पुरस्कार समारोह ऑनलाइन लाइव था, इसलिए दोनों हस्तियां ऑनलाइन पुरस्कार प्राप्त करने के लिए उपस्थित थीं।   पुरस्कार समारोह के दौरान अनूप जलोटा, जाज़ीम शर्मा, सोनाली सिंह, सुहर्ष राज, सुमाना दत्ता बसु, अबशर अहमद, केटी ट्रुबेट्स्की और इयान बामबर्गर – न्यूयॉर्क, जॉर्जिया से लीला और कई अन्य कलाकार ने लाइव परफॉर्म किया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित कुछ मुख्य अतिथि में थे – माननीय श्री के.डी. देवाल – आर्मेनिया और जॉर्जिया में भारत के राजदूत, माननीय श्री हेमंत कोटलवार – चेक रिपब्लिक में भारत के राजदूत, माननीय श्री बार्ट डी जोंग – भारत में नीदरलैंड के महावाणिज्य दूतावास रीके कैडी, और श्री प्रवीण राघवेंद्र सीजीएम – एसबीआई बैंक।

एमडब्ल्यूएफआईएफएफ, जूरी अनूप जलोटा ने यह भी घोषणा की कि इस वर्ष पुरस्कार श्रेणी का एक नया सेट अर्थात गैर-प्रतिस्पर्धी पुरस्कार जोड़ा गया है और इसके तहत, जूरी सदस्यों ने फिल्मों, संगीत वीडियो से पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अभिनेता, निर्देशक आदि का चयन किया। वेब-श्रृंखला आदि, दुनिया भर से। इस वर्ष इस श्रेणी के तहत, जूरी ने वेब सीरीज़ मनी हाईएस्ट के एनरिक एर्स को ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहायक भूमिका’ के लिए सम्मानित किया गया, जिसकी सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर अभी ट्रेंड कर रही है। एनरिक अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण ऑनलाइन फिल्म समारोह में शामिल नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने जूरी, देवाशीष सरगम (राज) और मीडिया को धन्यवाद देते हुए वीडियो बाइट भेजा । उन्होंने यह भी कहा कि यह इंडिया में उनका पहला पुरस्कार है और वादा किया कि अगले समय वह MWFIFF के साथ अवश्य होंगे।

देवाशीष सरगम राज ने कहा कि मैं एमडब्ल्यूएफआईएफएफ के सभी विजेताओं और नामांकित लोगों को बधाई देना चाहता हूं। सैकड़ों फिल्में हमारे पास आई हैं, जिनमें से 40 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों का चयन किया गया है MWFIFF 2021 में विजेताओं के कुछ नाम: – फीचर फिल्म, कोविड 19 ग्राउंड जीरो, मुस्तफा ओजगुन कंट्री फ्रांस द्वारा निर्देशित, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री – विजेता लारा वीसबेकर, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता विजेता – सिरिल ड्यूरेल, जय मोहन, कंट्री यूएसए द्वारा निर्देशित ‘रुइन्स’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म फीचर अंतरराष्ट्रीय विजेता, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक विजेता जय मोहन और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री विजेता ग्रेसी पाइपर का पुरस्कार दिया गया है।

प्रसिद्ध ज्योतिषी और जूरी सदस्य पंडित सुवाशित राज, जो 35 वर्षों से भविष्यवाणी कर रहे हैं, ने कहा कि मून व्हाइट फिल्म्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट – MWFIFF का यह चौथा वर्ष है और यह ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है। यह मेरी भविष्यवाणी है कि यह बहुत आगे तक जाएगा। सभी जूरी सदस्य निर्माताओं द्वारा भेजी गई फिल्मों को बहुत ध्यान से देखते हैं और उसके बाद उन्हें पुरस्कार और नामांकित व्यक्तियों के लिए चुना जाता है। हम प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं को एक बेहतरीन मंच प्रदान करते हैं। हमने इसे बहुत छोटे स्तर पर शुरू किया था लेकिन अब बड़े लोग इसमें शामिल हो गए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here