फरीदाबाद स्थित अमृता अस्पताल सीजीएचएस, ईसीएचएस और हरियाणा सरकार के साथ सूचीबद्ध

0
125
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद/ 5 जनवरी 2024: फरीदाबाद स्थित अमृता हॉस्पिटल, जो देश का सबसे बड़ा प्राइवेट मल्टी-स्पेशियलिटी स्वास्थ्य सेवा संस्थान है, अब सीजीएचएस, ईसीएचएस और हरियाणा सरकार के साथ सूचीबद्ध हो गया है, जो हर महीने अस्पताल में इलाज कराने वाले हजारों मरीजों को राहत प्रदान करता है। यह अमृता अस्पताल के लिए एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है, जो बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच बढ़ाने और नागरिकों की भलाई के लिए सरकारी पहल के साथ जुड़ने के प्रति उसके समर्पण को दर्शाता है।

अमृता अस्पताल, फरीदाबाद के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. संजीव सिंह ने कहा, “अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, अत्यधिक कुशल डॉक्टरों की एक टीम और रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ, अमृता अस्पताल ने स्वास्थ्य सेवा उद्योग में लगातार मानक स्थापित किए हैं। सीजीएचएस, ईसीएचएस और हरियाणा सरकार के साथ पैनलबद्धता एक बड़े समुदाय की भलाई में योगदान करने के लिए हमारे लिए रास्ते खोलता है और सुलभ और करुणामयी देखभाल प्रदान करने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।”

केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया एक व्यापक स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम है, जो केंद्र सरकार के कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और उनके आश्रितों की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करता है।

पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ईसीएचएस) भारत सरकार द्वारा एक स्वास्थ्य देखभाल पहल है, जिसे अप्रैल 2003 में शुरू किया गया था। इस योजना का उद्देश्य सेवानिवृत्त सशस्त्र बल कर्मियों और उनके आश्रितों को व्यापक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है। ईसीएचएस सेना, नौसेना, वायु सेना से सेवानिवृत्त पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों पर लागू होता है।

अमृता अस्पताल का हरियाणा सरकार के साथ सूचीबद्ध होने से, वर्तमान में राज्य सरकार के नियमित कर्मचारी, पेंशनभोगी और उनके आश्रित अब अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं और उपचार का लाभ उठा सकते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here