एएमएचएसएससी  400 महिलाओं को करेगी स्किल

0
60

ग्रेटर नोएडा, 17 मई  2022 : अपैरल मेड-अप्स एंड होम फर्निशिंग सेक्टर  स्किल काउंसिल  (एएमएचएसएससी) ने इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के सहयोग से ‘सेल्फ एम्प्लॉयड टेलरिंग’ कोर्स की शुरुआत की।

इसका  उद्घाटन मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा नेता श्री तरुण कुमार सिंह, श्री अमनदीप सिंह, उपाध्यक्ष, सीएसआर, आईजीएल एवं डॉ रूपक वशिष्ठ, सीईओ, एएमएचएसएससी ने ग्रेटर नोएडा के एसआरएस इंटर कॉलेज में किया ।

इस ‘सेल्फ एम्प्लॉयड टेलरिंग’ कोर्स के माध्यम से लगभग 400 महिलाओं को सिलाई के बारे में हर एक छोटी से छोटी बातों और बारीकियों को समझने का मौका मिलेगा और उस हर एक बात की ट्रेनिंग दी जाएगी जो एक कुशल टेलर बनने व खुद का करने के लिए बेहद ज़रूरी होती हैं।

इस चार महीने के कोर्स को ग्रेटर नोएडा के एसआरएस इंटर कॉलेज में सिखाया जा रहा है जहां ज़रूरत से जुड़ी चीज़ें आईजीएल के  माध्यम से उपलब्ध कराई जाएँगी। जिसका आसपास के क्षेत्रों से आयी महिलाओं को रोज़गार के क्षेत्र में काफी लाभ मिलेगा।

उदघाटन समारोह में श्री अमनदीप सिंह, उपाध्यक्ष, सीएसआर, आईजीएल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण के लिए बेहद ज़रूरी हैं और हम सबको मिलकर इनका सहयोग करना चाहिए, इस प्रकार के कार्यक्रम न केवल महिलाओं को मज़बूती और उन्नति प्रदान करते हैं बल्कि देश को भी समृद्ध और प्रगति की दिशा में अग्रसर करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here