बाबा साहेब के आदर्शों के अनुरूप सरकार कर रही है गरीबों, शोषितों और दलितों का विकास

0
323
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 14 अप्रैल 2022। आज फरीदाबाद भाजपा जिला कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा जिला पदाधिकारियों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को धूमधाम से मनाया और बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इस अवसर अनुशासन समिति की प्रदेश अध्यक्षा नीरा तोमर, जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल और जिला उपाध्यक्ष लख्मीचंद भारद्वाज एवं जिला पदाधिकारी व अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।

फरीदाबाद के सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव अजय गौड़, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, प्रदेश सचिव रेणु भाटिया, स्थानीय निकाय प्रदेश सह संयोजक देवेन्द्र चौधरी, किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सोहन पाल सिंह और भाजपा के सभी प्रदेश, जिला और मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को फ़रीदाबाद की सभी विधानसभाओं में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर धूमधाम से मनाई । केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की भीम बस्ती में, विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने दलित समाज के लोगों के साथ बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए ।

बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा और वरिष्ठ भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा के नेतृत्व में संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को धूमधाम से मनाया गया मनाया । जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और टिपरचंद शर्मा द्वारा बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष मान सिंह, भवानी प्रसाद, कृपा राम, राकेश गुर्जर पार्षद, हर प्रसाद गौड़, पूनम देवी व भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे । जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि भारत के संविधान निर्माता, चिंतक और समाज सुधारक डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे- छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया । उन्होंने गरीबों, पिछड़ों, शोषितों औत दलितों के उत्थान के लिए जीवन भर संघर्ष किया । बाबा साहेब अंबेडकर को जवाहरलाल नेहरू के मंत्रिमंडल में भारत के पहले कानून मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। 1990 में उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न, भारत के सर्वोच्च नागरिक के सम्मान से सम्मानित किया गया था । देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार बाबा साहेब के आदर्शों और विचारों पर चलते हुए सुशासन की एक नई परिभाषा लिख रही हैं । जनहित और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से शोषित, पिछड़ों और दलितों के लिए बाबा साहेब द्वारा रचित भारत के संविधान के अनुरूप कार्य कर रही हैं और दलितों और शोषितों को सशक्त करने का कार्य कर रही है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here