देशभक्ति, खूबसूरती, हरियाली और मनोरंजन का मिश्रण होगा सेक्टर 12 का टाउन पार्क

0
938
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : दो साल पहले लगे उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वरा लगाए गए 250 फीट ऊंचे तिरंगे ने सेक्टर 12 स्थित टाउन पार्क को प्रसिद्धि दिलाई तो अब जल्द ही शहर के इस सबसे बड़े पार्क की सुंदरता में चार चांद लगने वाले है। तिरंगे के चारों तरफ बन रहे ओपन एयर थिएटर का कार्य 90 फीसदी से ज्यादा पूरा हो गया है और जल्द ही यहां नाटक और दूसरे सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने को मिलेंगे। हुडा विभाग में एसडीओ एसके गुप्ता के मुताबिक 82 लाख की लागत से यहां म्यूजिकल फाउंटेन भी 1 महीने से कम समय में लगने की उम्मीद है।

साथ ही कुछ दिनों में यहां स्टेनलेस स्टील क रेडीमेड शौचालय भी लगाए जाएंगे। पार्क के रखरखाव में सकारात्मक परिवर्तन आए हैं और एफआईए के सहयोग से हरियाली और स्वच्छता में सुधार देखने को मिला है। यानि हरियाली, देशभक्ति, खूबसूरती और मनोरंजन के उद्योग मंत्री विपुल गोयल के विजन को हुडा विभाग पूरी रफ्तार के साथ अंजाम दे रहा है। यहां टॉलस्ट तिरंगा लोगों के लिए सेल्फी प्वाइंट बन गया है और इसे देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग टाउन पार्क आते हैं। वहीं घने पेड़ों के बीच लगे झूलों की वजह से बच्चों को दिन में भी यहां गर्मी नहीं लगती और दिन भर स्कूली बच्चों के अलावा पिकनिक मनाने भी बच्चे यहां आते हैं।

25 साल से पार्क में आ रहे एफआईए के प्रतिनिधि एसपी गुप्ता ने हमें बताया कि पिछले 2 साल में टाउन पार्क में जबरदस्त सुधार आया है और एफआईए ने जबसे इस पार्क के रखरखाव की जिम्मेदारी ली है तो हमारी कोशिश है कि पार्क में स्वच्छता और हरियाली में कोई कमी ना रहे।

वहीं यहां घूमने आई स्वाति ने बताया कि यहां बच्चों के लिए झूले,और खेलने के लिए हरियाली में पर्याप्त जगह है तो उन्हे बच्चों के साथ यहां घूमने में बहुत मजा आता है।

वहीं उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल का दावा है कि उनकी कोशिश है कि पर्यावरण मंत्री होने के नाते उनका शहर सबसे हरा भरा हो और टाउन पार्क शहर का सबसे बड़ा पार्क है तो सर्वांगीण विकास के जरिए हमारी कोशिश है कि ये हरियाणा के सबसे खूबसबरत पार्क में से एक हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here