डीजल व पेट्रोल के बढ़े दामों को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

0
69

Faridabad News : पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दामों को लेकर युवा कांग्रेस द्वारा पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव दयालपुर में जोरदार प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने बैल गाड़ी में मोटर साइकिल रखकर जुलूस निकाला। इस दौरान बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम कम करने की मांग की।

युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि कांग्रेस के समय में जब भी पेट्रोल व डीजल के दामों में हल्का का उझाल आता था, तो बीजेपी नेता बड़े – बड़े ब्यान देने लगते थे। अब रोजाना पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, लेकिन बीजेपी नेताओं के मुंह से भाप भी नहीं निकल रही है। बजट में दिखावे के लिए एक्साइज ड्यूटी में 2 रुपये कम किए गए, लेकिन इसका कोई असर पेट्रोल व डीजल के दामों पर देखने को नहीं मिला।

कच्चे तेल की कीमत कम होने के बाद भी आज डीजल 65 रुपये और पेट्रोल 75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। विरोध से बचने के लिए सरकार ने पेट्रोल व डीजल के दामों को पेट्रोलियम कंपनियों के अंडर कर दिया है। अब उनके द्वारा रोजाना रेट में इजाफा किया जा रहा है और आम आदमी को इसका अंदाजा भी नहीं लग रहा है। डीजल के दाम बढऩे से केवल गाडिय़ां चलाने वाले लोग भी परेशानी नहीं हैं। इसकी मार ट्रैक्टर चलाने वाले किसानों और जेनरेटर चलाने वाले उद्यमियों पर भी पड़ रही है।

इसके दाम बढऩे से ट्रांसपोटेशन भी महंगा हो जाता है, जिससे सभी वस्तुएं महंगी होती जा रही हैं। अगर ऐसी ही स्थिति बनी रहती है, तो लोग दोबारा से बैल गाडिय़ां चलाने पर मजबूर हो जाएंगे। मौके पर पृथला विधानसभा क्षेत्र युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बंटी हुड्डा, राजपाल सिंह, सुरेंद्र हुड्डा, आकाश, राजवीर, ओमप्रकाश, शोवरण बीसला, ऋषिपाल हुड्डा, विकास बीसला, संजीव हुड्डा, गुड्डू सिंह, भूपेंद्र हुड्डा, जयवीर, जितेंद्र, अनिल सिंह, जगमीत, हरमीत, निशांत, अरुण, विकास बीसला, गुल्लू बीसला, निखिल बीसला, मोंटी बीसला, कालू हुड्डा, मनवीर, बब्ली, नीतिन, सहदेश, गौरव, सौरभ, अंकित, पवन, मोहित हुड्डा, सागर, सुनील आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here