सोशल मिडिया का सहारा लेकर लुट करने वाले बदमाशो को टीम सैक्टर 30 अपराध शाखा ने दबोचा

0
117

Faridabad News : सोशल मिडिया का इस्तेमाल काफी प्रचलन में है जहा सोशल मिडिया ने रोजमर्रा की जिन्दगी आसान बना दिया है लेकिन अब कुछ अपराधी प्रवर्ती के लोग इसका गलत इस्तेमाल कर छिना झपटी व् लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे है।

व्स्ग् जो की एक सोशल मिडिया साईट है , पुराने सामान जैसे गाडी, फर्नीचर, मोबाइल फोन इत्यादि को खरीदने व् बेचने का कार्य अपने माध्यम से करवाती है 4 नोजवान लडको ने व्स्ग् पर अपनी फ्रौड प्क् बनाकर एक स्कॉर्पियो गाडी को सस्ते दामो पर बेचने का विज्ञापन डाल दिया जिसे देखकर बिहार के दो युवको ने इस स्कॉर्पियो गाडी को खरीदने की इच्छा जाहिर की और गाडी को खरीदने के लिए आरोपियों द्वारा बतलाये गए पते पर फरीदाबाद के खेडी पुल थाना के पास आ गए यहाँ आते ही आरोपियों ने बिहार रानीगंज चकिया के रहने वाले मुकेश शर्मा व् उसके साथी को गाडी थोड़ी सी दूर खड़ी होने की बात कहकर अपने साथ मोटर साइकिल पर बैठाकर खेडी पुल थाना से महज 500 मीटर दूर आगरा कैनाल पर खड़ी झाडि़यो में ले गए और 4 युवको ने चाकू की नोक पर बिहार के रहने वाले मुकेश व् उसके साथी से करीब 90 हजार रूपये मोबाइल फोन , व् एक चौन छीन ली और वहा से फरार हो गए।

घटना की सुचना मिलते ही अपराध शाखा सैक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर अपनी टीम सब इंस्पेक्टर रविंदर कुमार ए.एस.आई नरेंदर कुमार, हवलदार संदीप कुमार, सिपाही मनोज कुमार, सिपाही प्रवीन के साथ मोके पर पहुचे जिस पर कार्य करते हुए अपराध शाखा सैक्टर 30 की टीम ने दो मुख्य आरोपियों को काबू कर लिया है।

पकडे गए आरोपियों का विवरण:-
1. सद्दाम पुत्र आमीन निवासी गाँव नइबिछोर थाना बिछोर मेवात हरियाणा

2. रिजवान पुत्र आस मोह्मद निवासी गाँव हजारी बॉस थाना कामा जिला भरतपुर राजस्थान हाल नियर धर्म काँटा गड्डा कॉलोनी नहर पार फरीदाबाद।

आरोपियों से पूछताछ के बाद पता चला है कि उन्होंने अपने पूर्व में कई सारी लूट छीना झपटी व् लुट की घटनाओं को अंजाम दिया है आरोपी सद्दाम पहले भी लुट की वारदात में जेल जा चूका है इनके साथियो की गिरफ्तारी अभी बकाया है जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जावेगा

सुलझाई गई वारदात:-
1. मुकदमा न0 201 दिनंाक 12.05.18 धारा 395 आई.पी.सी थाना ओल्ड फरीदाबाद।

रिकवरी:-
1- वारदात हजा में प्रयोग मोटर साइकिल

2- 2 चाकू

3- 1- ओप्पो मोबाइल फोन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here