टीसीएल ने लॉन्च किया भारत में वीडियो कॉल कैमरे के साथ एंड्रॉइड 11 टीवी P725, हाई-एंड हेल्दी स्मार्ट एसी ओकैरिना सीरीज

0
653
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 10 March 2021 : अमेरिका का नंबर 2 टीवी ब्रांड और ग्लोबल टीवी इंडस्ट्री में अग्रणी कंपनियों में से एक टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज 2021 का अपना पहला टीवी मॉडल P725 लॉन्च किया, जो वीडियो कॉलिंग के लिए बाहरी कैमरे के साथ भारत का पहला एंड्रॉइड 11 टीवी है। इसके साथ ही 2021 हेल्दी स्मार्ट एसी ओकैरिना भी लॉन्च किया है जो B.I.G. केयर और UVC स्टराइलाइजेशन प्रो के साथ आता है जो 98.66% से अधिक बैक्टीरिया को खत्म कर सकता है।

सामाजिक दूरी से जुड़े सुरक्षा उपायों को बनाए रखने के हालिया नियम का पालन करते हुए ब्रांड ने फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया हैंडल लॉन्चिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की। ब्रांड ने कोई कसर नहीं छोड़ते हुए इस साल की शुरुआत में भारतीय दर्शकों को बड़ी स्क्रीन के साथ अपनी तरह के पहले नवीनतम एंड्रॉइड 11 टीवी और वीडियो कॉलिंग की पेशकश की है।

टीसीएल इंडिया के महाप्रबंधक माइक चेन ने कहा, “हमारे नवीनतम प्रोडक्ट्स का लॉन्च बाजार में नई तकनीकों को लाने के लिए टीसीएल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, और इस नए नॉर्मल पीरियड में अपनी बढ़ती मांगों को पूरा कर अधिक निर्बाध रूप से जुड़े रहने वाले ग्राहकों की सेवा करता है। P725 पहला 4K HDRTV है जो वीडियो कॉल कैमरा के साथ एंड्रॉइड 11 पर चलता है, साथ ही इसमें MEMC, डॉल्बी विजन एंड एटमोस, हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल 2.0 आदि जैसे एडवांस फीचर्स हैं। एक ओर, ये फीचर्स यूजर्स को बेहतरीन एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं, वहीं दूसरी ओर यह सुनिश्चित करते हैं कि वे स्वस्थ, आरामदायक और सुविधाजनक वातावरण में संचालित हों और हम घर पर सुरक्षित रहें। हम अपने ग्राहकों के लिए इस तरह के और उत्पाद बनाते और लाते रहेंगे, और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे हमारे विकसित प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के माध्यम से बाजार में नवीनतम तकनीक से अपडेट रहें।”

P725 के बारे में और जानिएः
सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी देने के आदर्श वाक्य के लिए प्रतिबद्धता के कारण टीसीएल अपना पहला ग्लोबल लॉन्च P725 लेकर आई है, जो भारत में एंड्रॉइड 11 पर चलने वाला पहला मॉडल है। इसके अलावा इस टीवी पर डॉल्बी एटमोस की बेहतरीन आवाज और डॉल्बी विजन के अल्ट्रा-विविड कलर्स का बेहतरीन कॉम्बिनेशन देगा। यह सबसे पहले अमेज़न पर 65 इंच के टीवी को लॉन्च करेगा, जो 89,990 रुपए में उपलब्ध होगा। ग्राहक नए प्रोडक्ट के सेलिंग अपडेट्स के लिए नोटिफिकेशन ले सकते हैं।

43’’ 41,990 रुपए

50’’ 56,990 रुपए

55’’ 62,990 रुपए

65’’ 89,990 रुपए

अमेज़नइंडिया में टेलीविजन कैटेगरी लीडर गरिमा गुप्ता ने कहा, “हम Amazon.in पर अपने ग्राहकों के लिए वीडियो कॉल कैमरा के साथ टीसीएल के पहले 4K HDR TV को लाने के लिए उत्साहित हैं। टीसीएल ने ग्राहकों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट प्रदान करने के लिए निरंतर इनोवेशन किया है। एंड्रॉइड टीवी की नई रेंज एडवांस फीचर्स के साथ एक नया, इमर्सिव टीवी अनुभव प्रदान करती है। इस पार्टनरशिप के साथ, हम टेलीविजन श्रेणी में एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाना जारी रख रहे हैं, जो ग्राहकों को विशाल चयन, शानदार मूल्य, आसान एक्सचेंज और इंस्टॉलेशन के साथ तेज और विश्वसनीय डिलीवरी प्रदान करता है। ”

एंड्रॉइड टीवी 11:
एंड्रॉइड टीवी के नवीनतम संस्करण के साथ अपने मनोरंजन का डोज बढ़ाएं- खासकर इसमें स्पीड और सिक्योरिटी अपडेट्स भी हैं। 7,000+ ऐप्स और 700,000+ शो / फिल्मों को एक ही स्थान पर एक्सेस करें *। टीवी, संगीत, फिल्मों, खेलों का आनंद लें और अधिक – पर्सनलाइज्ड कंटेंट रिकमंडेशंस को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं, साथ ही गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से पसंदीदा ऐप्स डाउनलोड करें। इसके अलावा, क्रोमकास्ट आपके उपकरणों से सीधे फ़ोटो, वीडियो और संगीत की मिररिंग को सक्षम बनाता है।

वीडियो कॉल कैमरा शामिल (गूगल डुओ पर काम करता है):

चुंबकीय रूप से चिपका हुआ वीडियो कॉल कैमरा आपको आसानी से प्लग इन और प्ले करने में सक्षम बनाता है। दोस्तों और परिवार के साथ वीडियो चैट करने के लिए गूगल डुओ का इस्तेमाल करें, ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हों, या अपने घर के आराम से कार्यालय से कनेक्ट हों। सुरक्षा को केंद्र में रखकर निर्मित – अनप्लग करें, या उपयोग में न होने पर बस स्लाइड को कवर करें।

एआईपीक्यू इंजन
चिपसेट की वजह से टीसीएल एल्गोरिदम रियल टाइम में कंटेंट, पर्यावरण और बेहतर डिस्प्ले और ऑडियो का पता लगाने में प्रोसेस करता है। सामग्री के अनुसार पिक्चर को अनुकूलित किया गया है; इस वजह से महासागर और ज्यादा नीले दिखाई देते हैं, और वर्षावन अधिक हरियाली से भरे। इस बीच ऑडियो क्वालिटी को वॉल्युम के आधार पर डाइनामिक बनाया गया है है; सिग्नल और स्पीकरों की विकृति को खत्म किया है, और किसी भी साउंड लेवल पर अधिक प्रामाणिक सुनने का अनुभव प्रदान करता है।

MEMC
MEMC (मोशन एस्टीमेशन और मोशन कम्पेंसेशन) पिक्चर प्रोसेसिंग को रेशम की तरह स्मूद बनाता है, एक इंटेलिजेंट चिप-सपोर्टेड एल्गोरिदम की वजह से – एक्शन के दौरान 60-एफपीएस डिस्प्ले देने के लिए एक अतिरिक्त फ्रेम जोड़ी है। तेज़ गति से चलने वाले, ऊर्जा से भरे दृश्य बेहतरीन दिखते हैं, बिना किसी धुंधले या जडरिंग के। जब एक्शन इंटेंस होती है, तो आपका डिस्प्ले भी बेहतर होता है।

हैंड्स-फ्री वॉइस कंट्रोल 2.0:
गूगल असिस्टेंट द्वारा संचालित, हैंड्स-फ़्री वॉइस कंट्रोल आपको रिमोट कंट्रोल से मुक्त करता है। चैनल स्विच करें, रिमाइंडर सेट करें और सरल वॉइस कमांड से स्ट्रीमिंग सेवाओं का पता लगाएं। एडवांस वर्जन 2.0 के माध्यम से स्ट्रीमलाइन परफॉर्मंस और तेज प्रोसेसिंग का आनंद लें।

टीसीएल चैनल 3.0:
टीसीएल चैनल टीसीएल द्वारा विकसित एक एनहैंस्ड वॉटरफॉल-फ्लो इंटरफेस है, जिसे आपके पसंदीदा ऐप्स में कंटेंट-फर्स्ट प्रदर्शन में डिज़ाइन किया गया है। हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स सहित – सभी स्थानीय और ग्लोबल स्तर पर बेहतरीन और पसंदीदा कंटेंट तक पहुंच देता है। टीसीएल चैनल और भी अधिक प्रदाताओं को जोड़ता है- एमएक्स प्लेयर, डॉक्यूबे, एपिक ऑन, और भी अधिक। दिवाली के लिए हॉलीडे कलेक्शन तलाशें; साथ ही तमिल, कन्नड़ और मराठी सहित अन्य भाषाओं की सामग्री भी हासिल करें।

डिज़ाइन:
न्यूनतम अवरोधों के साथ शुद्ध टीवी का आनंद लें। एक मिलीमीटर-पतली स्टाइलिश ट्रिम मनोरंजन के लिए व्यापक और विस्तृत अर्थ प्रदान करती है। इंटिग्रेटेड बिल्ड नमी और धूल से बचाता है, जबकि इनोवेटिव रियर पिरामिड डिजाइन कवच प्रदान करता है। टीवी के कई आकारों में उपलब्ध होने से आपका संपूर्ण मनोरंजन केंद्रबिंदु बन जाता है।

डॉल्बी की ऑडियोविजुअल टेक्नोलॉजी के साथ
P725 डॉल्बी विजन से संचालित एडवांस इमेजिंग तकनीक है जो अविश्वसनीय ब्राइटनेस, कॉन्ट्रास्ट, कलर और डिटेल के साथ अल्ट्रा-विविड पिक्चर क्वालिटी प्रदान करने के लिए वाइड कलर गैमट क्षमताओं के साथ हाई डाइनामिक रेंज (HDR) को जोड़ती है। डॉल्बी विजन के साथ डिस्प्ले अधिक विविड, वास्तविक पिक्चर प्रदान करता है। शार्प कॉन्ट्रास्ट, ट्रू ब्लैक और शैडो डिटेल्स का कॉम्बिनेशन गहराई का अहसास कराता है। टीवी डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट करता है जो दर्शकों को उनके पसंदीदा मनोरंजन जैसे कि सिनेमा, टीवी शो और खेल आदि से जोड़ता है और एंगेज रखता है। डॉल्बी एटमॉस के साथ दर्शक अविश्वसनीय स्पष्टता और डिटेल के साथ मल्टीडायमेंशनल साउंड का अनुभव कर सकते हैं जो आपको उन डिटेल्स को सुनने की अनुमति देता है जो आपने पहले कभी नहीं सुनी हैं।

P725 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए असीम माथुर, सीनियर रीजनल डायरेक्टर, एमर्जिंग मार्केट्स, डॉल्बी लैबोरेट्रीज़ ने कहा, “टीसीएल के साथ हमारा संबंध बहुत पुराना है और उपभोक्ताओं को बेहतरीन बेस्ट-इन-क्लास देखने का अनुभव देने के लिए हम साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। डॉल्बी में हमारा लक्ष्य, एक ऑडियो-विजुअल अनुभव बनाना है जो मनोरंजन को जीवन देता है। लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सर्विसेस में डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस में नवीनतम शो और फिल्मों की प्रभावशाली लाइब्रेरी है, जिसे ग्राहक आसानी से नए टीसीएल टेलीविजन पर एक्सेस और आनंद ले सकते हैं। ”

हेल्दी स्मार्ट एसी ओकैरिना के बारे में और जानिएः
ओकैरिना टीसीएल से एक एडवांस हेल्थ फोकस्ड स्मार्ट एसी लाइन अप में से एक है, जिसमें नवीनता है। एयर कंडीशनर की नई रेंज में जेंटल ब्रीज, बी.आई.जी. केयर एंड यूवीसी स्रटाइलाइजेशन प्रो शामिल है, जिसका बैक्टीरिया हटाने की दर 98.66% से अधिक है।

जेंटल ब्रीज – बिना हवा के ठंडक प्रदान करें
जेंटल ब्रीज मोड के साथ अधिक आरामदायक कूलिंग का आनंद लें। 1,422 तक माइक्रो-होल्स* एक सॉफ्ट लेमिनर फ्लो बनाने के लिए एस-शेप वैन पर व्यवस्थित होते हैं, जो पूरे कमरे में हवा को व्यापक रूप से फैलाते हैं। हार्श, डायरेक्ट और कोल्ड ड्राफ्ट से बचें – और बेहतर रिफ्रेशमेंट अनलॉक करें। (*24K मॉडल पर लागू डेटा)

बी.आई.जी. केयर एंड यूवीसी स्टराइलाइजेशन प्रो: बैक्टीरिया को खत्म करने की दर> 98.66%

इसके अतिरिक्त, हवा के आउटलेट में निर्मित बायपोलर आइकॉनिक जनरेटर हवा से बैक्टीरिया और वायरस को खत्म करने के लिए बड़ी मात्रा में प्लाज्मा, एटम्स और मजबूत ऑक्सीकरण पदार्थ उत्पन्न करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दूसरी ओर, यूवीसी स्रटाइलाइजेशन, प्रोटीन और डीएनए को नुकसान पहुंचाकर बैक्टीरिया को मारने के लिए विकिरण (240nm-280nm) का उत्सर्जन करता है। साथ में, ये प्रौद्योगिकियां 98.66% से अधिक की दर से बैक्टीरिया को समाप्त करती हैं, इस प्रकार यह यूजर को वायरस मुक्त माहौल में आराम से और सुरक्षित रूप से जीने में सक्षम बनाती हैं।

स्मार्ट लिविंग – कभी भी और कहीं भी नियंत्रण
स्मार्ट उपकरणों के लिए टीसीएल होम ऐप के माध्यम से 24/7 नियंत्रण का आनंद लें। ऐप्लिकेशन के माध्यम से रिमोट से फ़ंक्शन और ऑपरेशन को बदलें, या गूगल असिस्टेंट और एलेक्जा के सरल वॉइस कमांड के माध्यम से नियंत्रित करें। मैट फ़िनिश डिज़ाइन आज की लाइफस्टाइल से मेल खाते हैं, और पीसीबी पर 5 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 10 साल की वारंटी के साथ आता है।

60% तक ऊर्जा की बचत
पैसा बचाएं और एआई इन्वर्टर के साथ ऊर्जा दक्षता का आनंद लें। 60% तक ऊर्जा की बचत के साथ, एआई इन्वर्टर सेटिंग तापमान को और अधिक तेज़ी से पहुंचाने में मदद करता है, 30 सेकंड में 180C तक कूलिंग कॉइल और + _ 1 डिग्री सेल्सियस के साथ तापमान स्थिर रखें। (* लैब परीक्षण स्थितियों में विशिष्ट मॉडलों पर लागू डेटा)

सुविधाजनक इंस्टॉलेशन और डिसअसेम्बली
एसी इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि इसे 12.5% तक की बढ़ी हुई असेंबली दक्षता के साथ आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है, और बहुत मेहनत किए बिना इसे अलग भी किया जा सकता है। यह एक आसान डिटैचेबल बॉटम प्लेट से लैस है, जो एक बार दबाने पर मशीन के सुविधाजनक डिसअसेम्बली सुनिश्चित करता है। डिवाइस पाइपिंग के लिए बड़ी जगह भी प्रदान करता है और यूजर्स को लीकेज के मामले में इनडोर यूनिट की जांच करना आसान बनाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here