टेस्टी ट्रीट उत्सव रेंज की स्वादिष्ट मिठाइयों और चटपटे नमकीन के साथ मनाइए त्यौहार

0
871

मोदक और मैसूर पाक जैसी विभिन्न क्षेत्रीय मिठाइयों के साथ बेसन लड्डू और सोनपपड़ी जैसी सदाबहार मिठाइयां

New Delhi News, 20 Sep 2018 : फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड के रेडी टु ईट स्नैकिंग ब्रांड टेस्टी ट्रीट ने त्योहारी सीजन के लिए विशेष भारतीय मिठाइयों और नमकीनों की ‘उत्सव’ रेंज पेश की है। उत्सव रेंज में ढेर सारे प्रामाणिक और पारंपरिक गिफ्ट बॉक्स हैं, जिनमें लोकप्रिय क्षेत्रीय, समुदाय विशेष की पसंदीदा और सदाबहार भारतीय मिठाइयां, नमकीन, कुकीज, बिस्कुट और बहुत कुछ है। गिफ्ट बॉक्स खूबसूरत पैक में बंद हैं और उनकी कीमत 150 रुपये से 650 रुपये तक है।

क्षेत्र विशेष के व्यंजनों को ध्यान में रखते हुए उत्सव रेंज में मोदक, गोंद लड्डू और बेसन लड्डू जैसी लजीज मिठाइयां शामिल हैं, जो महाराष्ट्र में और भारत के कुछ खास बाजारों में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। इसी तरह बेसन तिल लड्डू, ड्राई फ्रूट लड्डू, पंढारी लड्डू, सोन पपड़ी और पतीसा दिल्ली तथा एनसीआर क्षेत्र में उपलब्ध हैं। जिन्हें तरह-तरह की मिठाइयां बेहद पसंद हैं, वे इंपीरियल, ट्रेशर्स और इंडल्जंस जैसे मेगा गिफ्ट बॉक्स में से चुन सकते हैं, जिनकी कीमत 500 रुपये से 650 रुपये के बीच है। इसी तरह अकेशंस, कॉम्प्लिेमेंट्स और रेलिश जैसे मझोले आकार के गिफ्ट बॉक्स भी चुने जा सकते हैं। इनकी कीमत 360 रुपये से 460 रुपये के बीच है।

फेस्टिव कलेक्शन के बारे में सदाशिव नायक, सीईओ – फूड बिजनेस, फ्यूचर ग्रुप कहते हैं, “भारत के प्रत्येक कोने में त्योहार ऐसी खास मिठाई के साथ मनाए जाते हैं, जो उस क्षेत्र में लोकप्रिय होती हैं। त्योहार का मतलब है घर में बनी मिठाइयों का आनंद लेना। बदलती जीवन शैली के साथ उपभोक्ताओं के पास समय की कमी है और मिठाइयों तथा नमकीनों की उत्सव रेंज से वे इस कमी को पूरा कर सकते हैं क्योंकि ये एकदम तैयार होती हैं। ये गिफ्ट बॉक्स देश भर में विभिन्न समुदायों तथा क्षेत्रों में खाए जाने वाले व्यंजनों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं।

इतना ही नहीं, टेस्टी ट्रीट मिक्स्ड गिफ्ट बॉक्स भी लेकर आया है, जिनमें चटपटे नमकीन तथा ललचाने वाली मिठाइयां शामिल हैं। इस रेंज में स्पार्कल, डिलाइट, क्रम यम्स, रिजॉइस मूमेंट्स और ढेर सारे अन्य विकल्प हैं, जिनकी कीमत 150 रुपये से 320 रुपये के बीच है। टेस्टी ट्रीट उत्सव रेंज को देश भर में बिग बाजार, बिग बाजार जेन नेक्स्ट, हाइपरसिटी, फूडहॉल, नीलगिरीज, हेरिटेज फ्रेश, ईजीडे स्टोरों से खरीदा जा सकता है।

टेस्टी ट्रीट के विषय मेंः
टेस्टी ट्रीट भारत के विविधता भरे स्वाद की सराहना करता है और विभिन्न प्रकार और रंग-रूप के उत्पादों में वही स्वाद देने की कोशिश करता है। इसके उत्पादों में रेडी-टु-ईट स्नैक्स, पेय, वेफर्स/बिस्किट्स, सॉस आदि शामिल हैं। नमकीन, वेफर बिस्कुट, फलों से बने पेय, टेबल सॉस, फ्रोजन उत्पाद, पॉपकॉर्न, कुकीज, पास्ता आदि इसके लोकप्रिय उत्पाद हैं। बिग बाजार, ईजीडे क्लब, नीलगिरीज, हेरिटेज, हाइपरसिटी, फूडहॉल, आधार होलसेल मार्केट जैसे सभी अग्रणी आधुनिक रिटेल स्टोरों में बिकने के अलावा टेस्टी ट्रीट अग्रणी आधुनिक कारोबारी आउटलेट तथा चुनिंदा सामान्य कारोबारी आउटलेटों में भी उपलब्ध है।

फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (एफसीएल) के बारे में
एफसीएल फ्यूचर समूह द्वारा चलाई जा रही पहली सोर्सिंग-टु-सुपरमार्केट खाद्य कंपनी है और इसे साझेदारी के सिद्धांत पर खड़ा किया गया है। खेतों में खाद्य के बीज बोने से लेकर थाली में खाए जाने तक एफसीएल अपने प्रत्येक हितधारक के लिए उत्प्रेरक का काम करती है। सामग्री इकट्ठी करने, प्रसंस्करण करने, खुदरा बिक्री करने से लेकर खपत होने तक एफसीएल किसानों, कारखाने में काम करने वाले मजदूरों, दुकान पर काम करने वालों और गृहिणियों की जिंदगियों से जुड़ी रहती है।

भारत में भोजन का मतलब साझा करना है। इसकी शुरुआत खेतों पर होती है, जहां पड़ोसी और परिजन एक साथ जुताई, बुआई और फसलों की कटाई करते हैं। इसके बाद महिलाएं इसका प्रसंस्करण करने और भोजन तैयार करने के लिए एकजुट होती हैं। व्यंजन बनाने की विधियां विरासत में अगली पीढ़ियों को दी जाती हैं, दोस्तों और पड़ोसियों से साझा की जाती हैं और अब टेलिविजन पर प्रसिद्ध पाक विशेषज्ञ भी विधियां सिखाते हैं। एफसीएल दुनिया भर से सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सामग्री मंगाती है, खाद्य एवं एचपीसी क्षेत्र में उसके पास प्रतिष्ठित ब्रांडों का व्यापक पोर्टफोलियो है, प्रमुख महानगरों में उसके अर्बन कन्वीनिएंस स्टोर हैं तथा भारत के अन्य शहरों के लिए कैश एंड कैरी ग्रामीण वितरण मॉडल है, जो फ्रंट एंड से बैक एंड तक जुड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here