हिन्दू नववर्ष के उपलक्ष्य में SFWA और रोटरी क्लब फरीदाबाद ने लगाया निशुल्क स्वास्थय जांच व रक्तदान शिविर

0
1153
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत 2075 के उपलक्ष्य में फ्रैडस सोशल वर्कर्स एसोसिएशन व रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी के सौजन्न से एच-5 मार्किट स्थित संस्था के बारात घर में निशुल्क स्वास्थय जांच व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके संस्था के संस्थापक एवं पूर्व मंत्री ए.सी चौधरी,विधायक,पार्षद सरदार जसवंत सिंह, पूर्व पार्षद योगेश ढीगड़ा, रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी के प्रधान संजय जुनेजा, डिस्ट्रिक गर्वनर रवि चौधरी, डिस्ट्रिक गर्वनर इलेक्ट विजय भाटिया व एसीटेंट गर्वनर अरिहंत जैन उपस्थित थे। इस अवसर पर ए.सी चौधरी ने कहा कि मनुष्य के स्वास्थय पर ही उसका जीवन निर्भर करता है। मनुष्य का स्वास्थय जितना सही होगा उसका जीवन उतना ही लंबा होगा।

सामाजिक संस्थाओं द्वारा समय समय पर लगाए जाने वाले इस प्रकार के स्वास्थय जांच शिविर लोगों के लिए लाभदायक सिद्व होते है। उन्होनें कहा कि जो व्यक्ति अपने शरीर के प्रति जागरूक नहीं होता उसे बिमारियों का सामना करना पड़ता है। जब तक हमारा शरीर हष्ट पुष्ट नहीं रहेगा तब तक हमारा कोई भी काम करने का मन नहीं करेगा। इस मौके पर पार्षद सरदार जसवंत सिंह ने कहा कि गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है और ऐसा करने वाले व्यक्ति का भगवान भी साथ देता है। उन्होनें कहा कि जो लोग पैसा खर्च करने में असमर्थ होते है उनके लिए यह स्वास्थ्य जांच शिविर वरदान साबित हो रहा है। उन्होनें डाक्टरों से भी आग्रह किया कि गरीब जनता की हरसंभव मदद की जाए। इस मौके पर संस्था के प्रधान दौलतराम चडड व रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी के प्रधान संजय जुनेजा ने बताया कि इस निशुल्क स्वास्थय जांच शिविर में आर्टमिस अस्पताल गुरूग्राम के अनुभवी डाक्टरों की टीम द्वारा ह्रदय जांच,नेत्र जांच,हडियों और जोड़ो की जांच,मधुमेह की जांच,महिलाओं के स्तन कैंसर की जांच व किडनी सहित कई अन्य बिमारियों की जांच की जा रही है।

संस्था के महासचिव मुकेश मल्होत्रा ने बताया कि रक्तदान शिविर में लोगों ने बड़ी संख्या में रक्तदान भी किया। उन्होनें बताया कि महिलाओं को स्तन कैंसर के प्रति जागरूक करने के लिए एक डाक्यूमेंटरी भी दिखाई गई जिसमें उन्होनें स्तन कैंसर व अन्य कैंसर के बचाव के तरीकों के बारे में भी जानकारी दी गई। इस मौके पर सिलाई मशाीन की कंपनी सिंगर ने 10 सिलाई मशीन संस्था के सिलाई सेंटी को भेंट की। अंत में संस्था के प्रधान दौलतराम चडड व रोटरी क्लब फरीदाबाद के प्रधान संजय जुनेजा नें आए हुए सभी अतिथियों व डाक्टरों की टीम का दिल से आभार प्रकट किया जिनके सहयोग के बिना यह नेक कार्य संपन्न नही हो सकता था। इस अवसर पर प्रधान दौलतराम चडड,महासचिव मुकेश मल्होत्रा वरिष्ठ उप्रपधान गुलशन सहगल,उपप्रधान बंसीलाल कुकरेजा,किशन लाल साहनी,कोषाध्यक्ष ए.के गुप्ता,नवजीवन गौसांई एवं समस्त कार्यकारिण, रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी के प्रधान संजय जुनेजा,सचिव विवके सूद,कोषध्यक्ष जितेन्द्र गोयल, क्लब ट्रेनर संदीप गोयल,जगबीर तेवतिया,सुनील मंगला,पी.पी पसरीचा,विरेन्द्र चक्रवती,तिजेन्द्र मलिक, अनिल मगू,अरूण आहूजा, गुरनाम सिंह व सभी रोटरी के सम्मानित पदाधिकारीगण एवं सदस्य मौजूद थे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here