रेल कोच फैक्ट्री के जरिए सोनीपत को विकास की नई सौगात दे गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0
2463
Spread the love
Spread the love

Rohtak News, 09 Oct 2018 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सांपला में आयोजित रैली में सोनीपत के लोगों के लिए रेल कोच फैक्ट्री की सौगात देकर गए हैं। सोनीपत जिला के बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में जिस रेल कोच फैक्ट्री की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आधारशिला रखी है वह 161 एकड़ जमीन में 500 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित की जाएगी।

जिला सोनीपत के लोगों को रेल कोच फैक्ट्री की सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा के लोगों को मैं आज सोनीपत के बड़ी औद्योगिक क्षेत्र के लिए रेल कोच फैक्ट्री की सौगात दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह रेल कोच फैक्ट्री 163 एकड़ जमीन में सोनीपत के बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित होंगी और इस पर 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
प्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस रेल कोच कारखाने में प्रतिवर्ष 250 रेल के डिब्बों का नवीनीकरण व सुधारीकरण होगा और भविष्य में इसे एक हजार तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों के रेल के डिब्बों को सुधार के लिए दूरदराज के कारखानों में नहीं भेजना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह रेल कोच कारखाना ट्रेन के डिब्बों को नया रूप देने के साथ-साथ क्षेत्र की तस्वीर बदलने का कार्य भी करेगा। इस रेल कोच फैक्ट्री के साथ में जो सहायक उद्योग स्थापित होंगे उनमें पंखा, पेंट, बिजली फिटिंग सहित कई सहायक फैक्ट्री होंगी जो क्षेत्र के लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार देंगे।
श्री मोदी ने कहा कि जब किसी क्षेत्र में एक नया उद्योग स्थापित होगा है तो वहां के लिए रोजगार के लिए अवसर लेकर आता है और यही कार्य सोनीपत के बड़ी में स्थापित होने वाली यह रेल कोच फैक्ट्री कर रही है। उन्होंने कहा कि इस रेल कोच फैक्ट्री में इंजीनियरों को भी बड़ा रोजगार मिलेगा। यहां से निकलने वाले इंजीनियर देश व दुनिया में क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here