युवा पंचायत में युवाओं ने कहा हम अपनी जान दे देंगे लेकिन अपने गांव को नरक निगम में नहीं जाने देंगे : जसवंत पवार

0
180

Faridabad News, 12 Sep 2020 : फरीदाबाद के 26 गांवों को नगर निगम में शामिल करने के विरोध में गांव चंदावली की पंचायत वाटिका में सभी गांवों के युवाओं ने युवा महापंचायत का आयोजन किया, इस महापंचायत में सैकड़ों युवाओं ने गर्मजोशी के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने विकासशील गांवों को नर्क बनने से रोकने की मुहिम शुरू की। युवा महापंचायत में युवाओं की भारी भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। महापंचायत में पहुंचे सभी युवाओं ने नगर निगम और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नगर निगम मुर्दाबाद, नगर निगम की तानाशाही नहीं चलेगी, हरियाणा सरकार होश में आओ के विरोध स्वरूप नारे लगाए और उसके बाद 26 गांव के युवाओं ने शपथ ली कि नगर निगम द्वारा जो हमारे 26 गांवों को नगर निगम में शामिल करने का जो आदेश पारित किया है वह बिल्कुल तानाशाही और दुर्भाग्यपूर्ण है और अगर इस फैसले को वापस नहीं लिया गया तो हम सभी युवा चाहे हमारी जान चली जाए लेकिन हम अपने गांव को नगर निगम में नहीं जाने देंगे।

गांव जारूर से युवा महापंचायत में पहुंचे युवा समाजसेवी अजय डागर ने कहा कि पहले नगर निगम अपने 40 वार्डों को स्वच्छ सुंदर और सुविधाओं से युक्त करें फिर हमारे गांव की तरफ देखें अगर हमारे गांव को नगर निगम में शामिल किया गया तो युवा सरकार और प्रशासन से ईट से ईट बजा देगा।

युवा महापंचायत के आयोजक जसवंत पवार ने कहा कि 26 गांव के युवा अपने अपने गांव मे नगर निगम और हरियाणा सरकार के इस तानाशाही फैसले के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे और डेढ़ लाख हस्ताक्षर कराकर माननीय फरीदाबाद डीसी महोदय, नगर निगम कमिश्नर, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, और माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को दिए जाएंगे कि आप लोगों ने जो यह फैसला लिया है यह ग्राम पंचायत और ग्रामीणों की जन भावनाओं के खिलाफ है और अगर फिर भी आपने यह फैसला वापस नहीं लिया तो हम आंदोलन करेंगे और इस मुद्दे को कोर्ट भी लेकर जाएंगे। इस दौरान विक्रांत गॉड, धीरज यादव, सुंदर, जीतू, सभी युवा साथियों ने एक स्वर में कहा कि हम नगर निगम में हमारे गांव को शामिल करने के इस फैसले को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे सरकार और प्रशासन ने जो फैसला लिया है बिल्कुल गलत है।

इस मौके पर अजय डागर, यशपाल यादव, धीरज यादव, देवेंद्र पवार, महिपाल आर्य, सुंदर कपासिया, राजकुमार सैनी, जीतू, जोगिंदर पहलवान, गोपाल , अजीत, भगत, विक्रांत गॉड, संजीव, अरुण कौशिक, दीपक रावत, राधे पंडित, निशांत, मनोज, सुंदर लंबा, सुरेंद्र कीना, प्रेम सैनी, सतीश, राजेश, पवन आदि 26 गांव के युवा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here