हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी निजी व सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को दिए ‘आरोग्य-सेतु एप’ डाऊनलोड करने के निर्देश

0
261

Chandigarh News, 15 April 2020 : हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी निजी व सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को ‘आरोग्य-सेतु एप’ डाऊनलोड करने के निर्देश दिए हैं।

विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल शिक्षा निदेशालय की ओर से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी सरकारी व निजी विद्यालयों के मुखिया स्वयं ‘आरोग्य सेतु एप’ को अपने मोबाइल फोन में डाऊनलोड करें तथा अपने अधीनस्थ सभी अध्यापकों व प्राध्यापकों द्वारा भी यह एप डाऊनलोड करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि निर्देशों में कहा गया है कि आज समस्त विश्व कोरोना वायरस की विभीषिका से लड़ रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्र को किए गए संबोधन में लॉकडाऊन की अवधि 14 अप्रैल 2020 से बढ़ाकर 3 मई 2020 तक कर दी गई है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस बात पर विशेष बल दिया कि अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्घि करने के लिए दिए गए सुझावों हेतु तथा कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने मोबाइल में ‘आरोग्य सेतु एप’ अवश्य डाऊनलोड करनी चाहिए। इससे व्यक्ति को अपने आस-पास के कोरोना संक्रमण के बारे में भी जानकारी मिलती है ताकि वह समय रहते सचेत व जागरूक हो सके। उन्होंने बताया कि यह एप डाऊनलोड करने के लिए –

https://apps.apple.com/in/app/aarogyasetu/id1505825357

तथा

https://play.google.com/store/apps/details?id=nic.goi.aarogyasetu

लिंक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here