वीडियो कॉ्फ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों के साथ की चर्चा

0
112

Faridabad News, 22 July2019 : राज्य की मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोड़ा ने कहा कि आगामी 30 जुलाई तक कावड़ियों की सुरक्षा एवम् सुविधा के मद्देनजर सभी उपायुक्त तथा पुलिस विभाग के अधिकारी संबंधित जिलों में व्यवस्था बनाए रखें ताकि कावड़ियों व आमजन को किसी तरह की परेशानी न आए।

मुख्य सचिव सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों तथा पुलिस अधिकारियों के साथ कावङियो तथा आगमी 4 अगस्त पर सिरसा में आयोजित होने वाले गुरू नानक देव जी के 550वे प्रकाश उत्सव पर्व बारे चर्चा करते हुए दिशा निर्देश जारी कर रही थी। वीसी में फरीदाबाद में सुरक्षा, स्वास्थ्य व अन्य सुविधाओं की जानकारी पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इसके लिए सिविल प्रशासन के साथ मिलकर पूरी तैयारी की गई है। उन्होंने कहा कि कावड़ियों की यात्रा की सुरक्षा व सुविधा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। मन्दिरों के आस-पास पूरी निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा नाके आदि लगा दिए गए हैं।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के का प्रबंध कर लिए गए हैं। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था के लिए धार्मिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है । एंबुलेंस के लिए भी स्थान निर्धारित कर दिए गए हैं। साथ ही उपायुक्त ने बताया कि इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अलर्ट रहने के निर्देश सिविल सर्जन को दिए गए हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि जिला में 10 से 15 किलोमीटर की दूरी पर पुलिस की पेट्रोलिंग, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का व्यवस्था बनाए रखें । उन्होंने महिला कावड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए महिला पुलिस की ड्यूटिया लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए किसी भी जिला में कोई शिकायत ना आए।
विडियो कान्फ्रेंस में फरीदाबाद आयुक्त डॉ. जी अनुपमा, उपायुक्त अतुल द्विवेदी, अतिरिक्त उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह, एसडीएम सतबीर मान, एसडीएम त्रिलोक चंद , सीटीएम श्रीमती बैलीना, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक नीरज कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

प्रकाश उत्सव चार को सिरसा में :
मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोङा ने कहा कि आगामी 4 अगस्त को सिरसा में गुरु नानक देव जी के 550 वे प्रकाश उत्सव पर्व कि राज्य स्तरीय आयोजन किया जाएगा। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि गुरु नानक देव जी के 550 वे प्रकाश उत्सव पर्व के लिए श्रद्धालुओं की यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिये।

विडियो कान्फ्रेंस में मुख्य सचिव श्रीमती केशनी आनन्द अरोङा ने जिला में जल सरक्षण के तहत जल शक्ति अभियान बारे भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली।

उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने जल शक्ति अभियान की गतिविधियों बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी ।साथ ही उन्होंने आगामी गतिविधियों के क्रियान्वयन बारे भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here