युनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास केप्रतिनिधिमंडल ने जे सी बोस विश्वविद्यालय का दौरा किया

0
26

Faridabad News, 12 Jan 2020 : अकादमिक क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय समझौते के दृष्टिगत युनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास (यूएनटी), अमेरिका के दो सदस्यीय शैक्षणिक प्रतिनिधिमंडल ने जे.सी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद का दौरा किया।

प्रतिनिधिमंडल में यूएनटी में ग्रेजुएट एजुकेशन के वाइस प्रोवोस्ट और टूलूज ग्रेजुएट स्कूल के डीन डॉ. विक्टर प्राइबटोक और हेल्थ सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन में एमएस कोऑर्डिनेटर एवं फैकल्टी डॉ. गेल प्राइबटोक शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल के साथ विभिन्न विभागों के डीन और विभागाध्यक्षों ने बैठक की, जिसे विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया गया था। बैठक में युनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास और जे. सी बोस विश्वविद्यालय के बीच छात्र शैक्षिक आदान-प्रदान, संकाय आदान-प्रदान, संयुक्त अनुसंधान और रणनीतिक साझेदारी के संभावित शैक्षणिक सहयोग पर चर्चा हुई।

बैठक के दौरान, दोनों संस्थानों के सदस्यों ने अपने-अपने संस्थानों के बारे में प्रस्तुतियाँ दीं। इस प्रस्तुति के बाद दोनों विश्वविद्यालयों के बीच परस्पर सहयोग के विषयों तथा सहयोग के विभिन्न प्रारूपों पर विचार-विमर्श हुआ। प्रतिनिधिमंडल ने अपने विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय कार्यालय के समक्ष चर्चा में आए बिंदुओं को रखने का आश्वासन दिया और सार्थक सहयोग की उम्मीद जताई।

बैठक में डीन अकादमिक डॉ. विक्रम सिंह, इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के डीन डॉ. तिलक राज, इंफॉर्मेटिक्स एंड कम्प्यूटिंग के डीन डॉ. कोमल भाटिया, सिविल इंजीनियरिंग के चेयरपर्सन डॉ. एम.एल. अग्रवाल, विज्ञान विभागों के चेयरपर्सन डॉ. आशुतोष दीक्षित, गणित की चेयरपर्सन डॉ. नीतू गुप्ता, निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय मामले डॉ. शिल्पा सेठी और उप निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय मामले डॉ. राजीव साहा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here