बिहार में अग्रेजों के खिलाफ लड़ाई के मुख्य आयोजक वीर कुंवर सिहं को किया नमन

0
286

 Faridabad News : आज़ादी के शहज़ादे संस्था ने आज आधारशिला पब्लिक स्कूल सैक्टर 2 में महान स्वतंत्रता सैनानी वीर कुवंर सिहं की पुण्यतिथि प्रधानाचार्या ऊषा शर्मा की अध्यक्षता में मनाई व कार्यक्रम का आयोजन राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया।

संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने बच्चों को वीर कुवंर सिह की वीरता के बारे में बतााते हुए कहा कि वीर कुंवर सिहं बिहार में अग्रेजों के खिलाफ लड़ाई के मुख्य आयोजक थे उन्होने 1857 में बिहार में अग्रेजों के खिलाफ लडा़ई का नेतृत्व किया और ब्रिटीश सेना को लगभग एक वर्ष तक परेशान किया और अजय बने रहे। वह गुरिल्ला युद्व कला में माहिर थे। राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि वीर कुवंर सिहे के नाम से पुकारे जाने वाले स्वतंत्रता सैनानी कुंवर सिहं अगेंजो के खिलाफ जगदीशपुर में लड़ते हुए उनकी दाहीनी कलाई में गोली लग गई थी तो उन्होने देखा की यह कलाई बेकार हो गई है जिससे उन्हे आगे लडऩे में कठिनाई होगी तो उन्होने अपनी वह कलाई स्ंवम काट दी थी एैसे बहादुर वीर कुवंर सिहं की शहादत पर हम उन्हे नमन करते हैं।

इस मौके पर तिलकराज शर्मा, महेश पाहूजा, वैभव शर्मा , वानी शर्मा, सीमा शर्मा, हरीश चन्द्र आज़ाद, मृदुल जैन, नीतू , अकित, कमल, अभिषेक, मनिश, समरजीत, हिमांषू, शिवम, धू्रव आदि ने श्रद्वाजंली दी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here